ओपन जिम बर्जुगों के लिए होंगे लाभकारी: तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। बढ़ती उम्र के साथ-साथ कुछेक बीमारियां भी मानव के शरीर में घर कर लेती हैं। इन बीमारियों को सैर के साथ-साथ हल्के व्यायाम से रोका जा सकता है। इसी बात को देखते हुए पार्कों में ओपन जिम लगाने का कार्य शुरू किया जा रहा है। उपरोक्त शब्द केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने शहर के वरिष्ठ नागरिकों से एक भेंटवार्ता के अवसर पर कहे।

Advertisements

सांपला ने कहा कि फिजियोथैरेपी की तर्ज पर बनने वाले ये जिम बर्जुगों के लिए खास लाभकारी होंगे। उन्होंने कहा कि पार्को में लगने वाले इन ओपन जिमों में ऐसी मशीनों को तरजीह दी गई है, जिससे एक्यूप्रैशर की पद्धति से शरीर में खून का संचार ठीक रह पाए। उन्होंने कहा कि इसके साथ साथ घुटनों व कमर की कसरत के लिए भी मशीनों का प्रबंध भी किया गया है। सांपला ने कहा कि बर्जुग हमारे मार्गदर्शक है। इनकी तंदरुस्ती के लिए जिम लगवाने का भगवान ने उन्हे अवसर दिया है, जिसके लिए वो भगवान के धन्यवादी हैं।

इस मौके पर यूथ डेवेल्पमेंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चैयरमैन संजीव तलवाड़ ने कहा कि विजय सांपला के सांसदीय निधी कोष से जन हितकारी कार्यो को ध्यान में रखा गया है। उन्होंने कहा कि लोगों की मांग पर उन सभी स्थानों पर बैठने के लिए बैंच लगवाए जा रहे हैं, जहां पर लोगों को किसी न किसी कारणवश खड़े होना पड़ता है।

श्री सांपला के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि वरिष्ठ नागरिक दीनानाथ व अमृत लाल विज ने कहा कि इस आयु में बर्जुगो को समय व्यतीत करना सबसे मुश्किल कार्य होता है। विजय सांपला द्वारा पार्को में फिजियोथैरेपी से संबधित मशीने लगवा कर बुर्जगों को बहुत बड़ा तोहफा दिया है। जिसके लिए वरिष्ठ नागरिक सांपला के आभारी हैं। इस मौके पर सुरिंद्र नाथ, दीवान सिंह, द्वारका नाथ, विधि चंद, भंडारी राम, पंडित शास्त्री, मोहन, ईश्वर नाथ व अन्य वरिष्ठ नागरिक भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here