चुनावों में तुम सिर्फ मेरे लिए 15 दिन काम करो , सुजानपुर को विकास  में 35 साल आगे ले जाऊंगा : राजेंद्र राणा

सुजानपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा। सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने पूर्व सैनिक सम्मेलन में आवाह्न किया कि चुनावों में सिर्फ 15 दिन मेरे साथ मेहनत करें, जीतने पर सुजानपुर को विकास के मामले में 35 साल आगे ले जाऊंगा। शनिवार कोसुजानपुर के चिल्ड्रन पार्क में विधायक राजेंद्र राणा ने सैन्य परिवारों की उमड़ी भीड़ से सीधा संवाद करते हुए कहा कि सुजानपुर को प्रदेश भर की राजनीति में सर्वोच्च साबित करने में पूर्व सैन्य परिवारों का विशेष योगदान है। जिसके लिए वह ताउम्र आभारी हैं। उन्होंने कहा कि मुझे याद है कि 2012 में जब उनकी टीम ने सरहदों पर सेवाएं देने वाले सैनिकों व पूर्व सैनिकों के साथ सैन्य परिवारों को सम्मानित करने के लिए समारोह आयोजन का फैसला लिया, उस रोज भारी बरसात हुई। बावजूद इसके उस समारोह में हजारों सैन्य परिवारों के परिजन जुटे। इसी रोज सुजानपुर के सियासी इतिहास को रचने की नींव पड़ी थी। राणा ने कहा कि मुझे याद है कि जब  पूर्व सैनिकों की फौज ने अपनी भाषा में मुझे यह आदेश दिया था कि आप चुनाव में उतरो, लड़ो, चुनावी जंग में कवर फायर हम देंगे।

Advertisements

साथ ही यह हिदायत भी जारी की थी कि अगर आप हमारे आदेश के बावजूद चुनाव नहीं लड़ते हैं तो आपका सिविल कोर्ट मार्शल किया जाएगा यानि के बायकाट किया जाएगा। राणा ने कहा कि तब मुझे सैन्य भाषा व सैन्य आदेशों की इतनी समझ नहीं थी लेकिन उनके आदेश को मानते हुए जब  2012 का पहला चुनाव बतौर आजाद लड़ा और उसमें 14 हजार से ज्यादा मतों की जीत हासिल की तब उन्हें सैन्य परिवारों के हुकुम का विवेक समझ आया। क्योंकि इस सम्मेलन में सैन्य अधिकारियों ने यह ऐलान भी किया था कि आप चुनाव लड़ें, टिकट इस बार आपको पूर्व सैनिकों की फौज देगी। उन्होंने कहा कि उसी आदेश को सर्वोपरि मानकर  चुनाव लड़ा।

जिसमें टिकट भी सैन्य परिवारों का था व जीत में विशेष योगदान भी पूर्व सैनिकों के परिवारों ने सुनिश्चित करवाई थी। राणा ने कहा कि उसके बाद 2017 के चुनाव में इन्हीं पूर्व सैनिकों के फौलादी हौंसलों ने प्रदेश में एक बार फिर नया सियासी इतिहास रचा है। जिसके बारे में आप सब जानते हैं। उन्होंने अपने संबोधन में महंगाई, बेरोजगारी व आम आदमी के अन्य मुद्दों को लेकर भी सरकार को खूब घेरा व बीजेपी सरकार की नाकामियों पर चुन-चुन कर निशाने साधे। राणा ने बताया कि तानाशाही की राह पर चली बीजेपी सरकार न जनता की मानती है, न विपक्ष की सुनती है।

जिस कारण से आम आदमी का भरोसा राजनीति से लगातार कम हुआ है। विज्ञापनों व पब्लिसिटी पर करोड़ों खर्च करने वाली बीजेपी सरकार ने आम आदमी का निवाला छीनने का हर संभव प्रयास किया है। राणा ने कहा कि सेवा-साधना की दिशा में सुजानपुर में पूर्व सैनिक विंगों, महिला मंडलों, युवक मंडलों, स्वयं सहायता समूहों व पूर्व सैनिकों ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन जारी रखा है। उन्होंने भीड़ के उत्साह की नवज पर हाथ रखते हुए कहा कि 6 महीने बाद आने वाले चुनाव में सुजानपुर की जनता व पूर्व सैनिकों की फौज आदेश करे कि उन्हें चुनाव लडऩा है या नहीं लडऩा है। जो आदेश जनता का आएगा उसकी पूरी पालना होगी।  राणा के संवाद पर उत्साहित भीड़ ने जवाब में हाथ खड़े करके कहा कि राणा न केवल चुनाव लड़ेंगे लेकिन इस बार एक और नया इतिहास रचेंगे। इस पर राणा ने कहा कि जनता का आदेश उन्हें हमेशा सर्वमान्य रहा है।  इस अवसर पर उन्होंने टौणी देवी में एसडीएम कार्यालय खोलने की मांग सरकार से रखी। राणा ने कहा कि बीजेपी की तानाशाही के कारण यह तय हो चुका है कि हिमाचल में भी बीजेपी का सूपड़ा साफ होगा जबकि 5 राज्यों के 10 मार्च को आने वाले नतीजे बीजेपी को बाहर करने का फरमान लेकर आएंगे। कारण साफ है कि बीजेपी की कारगुजारी से हर वर्ग तंग आ चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here