सैनिक बहुल क्षेत्र में राजेंद्र राणा ने फिर दिखाई सियासी ताकत

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़)। लगातार इतिहास लिखने में मशहूर हो चुका सुजानपुर विस क्षेत्र शनिवार को एक बार फिर से चर्चा में रहा। यहां के चिल्ड्रन पार्क में एकत्रित पूर्व सैनिकों ने दोनों हाथ उठाकर राजेंद्र राणा को एक फिर इतिहास रचने के लिए चुनाव लड़ने का जोरदार समर्थन दिया। राजेंद्र राणा एक बार रिकॉर्ड मतों से निर्दलीय चुनाव जीतकर इतिहास लिख चुके हैं। वर्ष 2017  में उन्होंने भाजपा के सीएम चेहरे और पूर्व में दो बार सीएम रहे प्रेम कुमार धूमल को हराकर अप्रत्याशित जीत हासिल की। सुजानपुर में लगातार अपना जनसमर्थन बढ़ाने में लगे विधायक राजेंद्र राणा एक के बाद एक शक्ति प्रदर्शन करके अपनी सियासी ताकत दिखा रहे हैं। अभी तक सुजानपुर के चमियाणा मैदान में हाल ही में हुए युवा सम्मेलन की जवाबी कार्रवाई की रणनीति बनाने में बीजेपी लगी ही थी कि राणा ने 5 मार्च शनिवार को चिल्ड्रन पार्क में पूर्व सैनिक सम्मेलन करवाकर भाजपा को डिफेंसिव मोड पर ला खड़ा किया । पार्टी लेवल से ऊपर उठकर समाजसेवा में जुटे राजेंद्र राणा की बढ़ती सियासी ताकत 2022 में एक और इतिहास रचने की ओर अग्रसर है। 

Advertisements

सुजानुपर के खचाखच भरे चिल्ड्रन पार्क में पूर्व सैनिक सम्मेलन में राणा की लोकप्रियता का प्रमाण तो तब सामने आया जब राणा इस सम्मेलन को संबोधन देने के लिए उठे तो लगातार लंबे समय तक पूर्व सैन्य परिवारों की तालियां स्वागती मुद्रा में गूंजती रहीं। इससे पहले हजारों की भीड़ में विधायक राणा व पूर्व सैनिकों की उमड़ी फौज ने फूल-मालाओं से लादकर राणा व उनकी पूर्व सैन्य अधिकारियों की टीम का भव्य स्वागत किया। जबकि करीने से सजे बैंड की राष्ट्र प्रेम की धुनों ने इस स्वागत में और समा बांध दिया। 11 बजे से शुरु हुआ यह भव्य सम्मेलन 2 बजे संपन्न हुआ। जिसमें 4 वक्ताओं के संबोधन के बाद राणा स्टेज पर पूर्व सैन्य परिवारों से सीधा संवाद रखने के लिए पहुंचे। अप्रत्याशित भीड़ को देखकर जहां राणा गदगद रहे वहीं सम्मेलन में जुटे पूर्व सैनिकों के हौंसले भी बेहद बुलंद रहे।
वीर नारियां की गई सम्मानित:

इस अवसर पर सैन्य परिवारों की वीर नारियों को भी सम्मानित किया गया जिनमें  शहीद कश्मीर सिंह की पत्नी शावनी देवी, शहीद कर्नल लेफ्टिनेंट देशराज की माता व्यासा देवी व शहीद प्यार चंद की पत्नी सुमना देवी को सम्मानित करते हुए सुजानपुर के वीर सैनिकों की शहादत को याद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here