समस्या: बरसाती पानी की निकासी का प्रबंध न होने से शांति नगर निवासी परेशान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर होशियारपुर के बजवाड़ा बाईपास के पास स्थित शांति नगर में पानी की निकासी का उचित प्रबंध न होने के कारण लोगों में रोष व्याप्त है। शहर में हुई बारिश दौरान मोहल्ले में बरसाती पानी का निकासी प्रबंध बढिय़ा ढंग से न होने के कारण बारिश का पानी गलियों मोहल्लों में घूमता हुए खाली प्लाटों में खड़ा होने के साथ-साथ लोगों के घरों में भी दाखिल हो गया। जिससे लोगों के घरों व घरेलू सामान का भी काफी नुक्सान हुआ है।

Advertisements

स्थानीय निवासियों ने बताया कि कालोनी में गत लंबे समय से ही बरसाती पानी की निकासी का उचित प्रबंध न होने के कारण लोगों में काफी रोष है। उन्होंने बताया कि इस संबंधी कई बार प्रशासन व निगम अधिकारियों को भी सूचित किया गया है लेकिन इसका कोई सार्थक हल नहीं निकाला जा रहा।

लोगों ने बताया कि इस परेशानी के साथ लोगों का तो घरों से भी निकलना मुश्किल हो जाता है। लोगों के घरों में बरसाती पानी के साथ-साथ गंदगी व कीट भी दाखिल हो जाते हैं जो कि सीधा-सीधा ही बीमारियों का घर है।

मोहल्ला निवासियों ने कहा कि इस तरह बरसाती पानी खड़ा रहने से उनके घरों की दीवारों को नुक्सान पंहुच रहा है जो कि भविष्य में किसी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकता है। इस दौरान स्थानीय मोहल्ला निवासियों में रणजीत सिंह भोलू, नवजोत सिंह, शीतल कौर, मीना कुमारी, अमृतपाल सिंह, प्रीत, सन्नी, आकाश, बृज लाल, राम दयाल, सलीमा, अजय कुमार बावा ने निगम अधिकारियों से जल्दी सार्थक हल की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here