छोटी कांशी से श्रीवृृंदावन तक जल्द दौडग़ी सीधी रेल: सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर निवासियों की पिछले लंबे समय से होशियारपुर से श्रीवंृदावन धाम तक के लिए सीधी रेल सेवा शुरु करने की मांग को केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला द्वारा पूरा करते हुए इसके लिए रेल मंत्री पियूष गोयल से मौखिक स्वीकृति ले ली गई है और रेल मंत्री ने इस संबंधी जल्द से जल्द कार्रवाई हेतु अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। श्री सांपला के इस प्रयास से जल्द ही होशियारपुर से श्रीवृंदावन धाम के लिए सीधी रेल चलेगी। जिससे श्रीबांके बिहारी जी के दर्शनों का आस रखने वाले श्रद्धालुओं को काफी राहत मलेगी।

Advertisements

इस संबंधी बात करते हुए श्री सांपला ने बताया कि होशियारपुर निवासियों की बहुत लंबे समय से मांग थी कि होशियारपुर से सीधी रेल या बस सेवा श्रीवृंदावन धाम तक शुरू की जाए ताकि होशियारपुर के लोग यहां से सीधे श्रीवृंदावन पहुंच सकें। श्री सांपला ने बताया होशियारपुर को वैसे भी छोटी कांशी कहा जाता है और होशियारपुर के श्रद्धालुओं का सीधे श्रीवंृदावन तक जाने का सपना भी पूरा होगा, क्योंकि उन्होंने इस संबंधी रेल मंत्री पियूष गोयल के समक्ष प्रस्ताव रखा था, जिसे उन्होंने मौखिक तौर पर मंजूरी दे दी है और बाकी औपचारिकताओं के लिए रेल विभाग को निर्देश दे दिए गए हैं।

श्री सांपला ने कहा कि इससे पहले मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद होशियारपुर से दिल्ली जाने वाली गाड़ी को रोजाना करवाया था और होशियारपुर एक्सप्रैस के रोजाना होने से आम लोगों के साथ-साथ व्यापारियों को काफी लाभ हुआ था। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का एक ही मुख्य उद्देश्य है कि आम लोगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा दी जाए। उन्होंने कहा अब दिन भी दूर नहीं जब होशियारपुर से श्रीवृंदावन धाम तक लोग राधे-राधे करते जाएंगे। उक्त जानकारी श्री सांपला के निजी सहायक भारत भूषण वर्मा ने दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here