निंदा नहीं, आंतकवाद के खिलाफ निर्णय का समय: कमल चौधरी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर । डिफैंस कमेटी के पूर्व चेयरमैन स्क्वाडर्न लीडर कमल चौधरी ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जोरदार निंदा करते हुए कहा है कि अब समय आ गया है कि भारतीय सेना को सीमा पार करके पाकिस्तान के विरुद्ध निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के हौसले इस कदर बुलंद हो गए हैं कि सी.आर.पी.एफ. की गाडिय़ों पर ही हमले करने लगे हैं। 

Advertisements

उन्होंने कहा कि दुख: की बात है कि हमारे सैनिकों को आतंकवादियों के खिलाफ ऑल आउट कार्रवाई करने के लिए सौ बार सोचना पड़ता है। उनकी कार्रवाई पर देश में ही राजनीति होने लगती है, जिसका उनके मनोबल पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में बैठे भारत विरोधी आतंकी हाफिज सईद 5 फरवरी को लोगों को कश्मीर में भारत के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए उकसाता है। इसी तरह मसूद अजहर लगातार भारत विरोधी गतिविधियां करके अपने आप को पाकिस्तान का हीरो साबित करने में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि दुख की बात है कि हमारे देश के कुछ नेता आतंकी अफजल गुरु के अवशेषों को वापस लौटाने के लिए बड़ी बड़ी बातें करते हैं। श्री चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान एक सर्जिकल स्ट्राइक से सुधरने वाला नहीं है उसके खिलाफ नियमित तौर पर सर्जिकल स्ट्राइक की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा ही भारत में आतंकी गतिविधियों को सीधे तौर पर हिमायत दी है।

पाकिस्तान की सरकार भी और वहां की फौज भी उनके साथ है। इसलिए भारत सरकार को अब पाकिस्तान के खिलाफ सीमा पार करके निर्णायक लड़ाई करनी चाहिए और हाफिज सईद तथा मसूद अजहर को वहीं पर दफन कर देना चाहिए। क्योंकि यह लोग सुधरने वाले नहीं है। हमारे पास हथियारों की कमी नहीं है, ना ही सैनिकों में किसी जज्बे की कमी है। लेकिन दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ हमें पाकिस्तान के वजूद को मिटाना ही होगा। भारत के सैनिक कश्मीर में शांति स्थापित करने के लिए लगातार पत्थरबाजी भी सहन कर रहे हैं, पर चंद वोटों के लिए राजनीतिक लोग उनको ही निशाना बनाने से नहीं चूकते। श्री चौधरी ने कहा कि जब भी भारत सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान के आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहता है तो वहां पर चीन जैसे देश पाकिस्तान के साथ अपनी दोस्ती दिखाते हुए वीटो का प्रयोग करते हैं। उन्होंने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद जैसे संगठनों को समाप्त किए बिना कश्मीर में शांति नहीं हो सकती।

श्री चौधरी ने कहा कि यह बात हैरान करने वाली है कि आतंकी आदिल अहमद डार किस प्रकार इतना बड़ा विस्फोटक सामान लेकर सी.आर.पी.एफ. की गाडिय़ों के पास पहुंच गया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अब अपने देश से आतंकी भेजने के साथ-साथ कश्मीर के लोगों को भी आतंकवादी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा। भारत में चुनावों को देखते हुए आतंकी कार्रवाई को लगातार तेज करता जा रहा है, लेकिन उसे यह बात याद रखनी चाहिए कि इस आतंकी हमले की उसे भारी कीमत चुकानी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here