म्यूनिसिपल एक्शन ने नया स्केल डीए व कच्चे मुलाजिमों को पक्के करने के संबंधी की हड़ताल

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। म्यूनिसिपल एक्शन समिति नगर निगम होशियारपुर की तरफ से नया स्केल डीए और कच्चे मुलाजिमों को पक्के करने के संबंध में हड़ताल की गई। जिसमें सब से पहला जम्मू कश्मीर में शहीद हुए नौजवानों की आत्मा की शान्ति के लिए मौन रखा गया और इस उपरांत पंजाब सरकार और मुलाजिमों के साथ धक्केशाही करन के सभी नेताओं की तरफ से दोष लगाऐ गए। सुखदेव सिंह बिल्डिंग इंस्पेक्टर की तरफ से डीए न देने और स्केल न देने पर सरकार को कोसा गया। जोगिन्द्र सिंह सैनी प्रधान एक्शन समिति की तरफ से भी सरकार और मुलाज़ीम और धक्के और दोष लगाऐ गए। रजिन्दर शास्त्रीय दफ़्तरी यूनियन की तरफ से भी सरकार के खि़लाफ़ नाअरे लगाऐ गए। इस मौके पर राजा हंस प्रधान सफ़ाई मज़दूर यूनियन ने भी मुलाजिमों के प्रति सरकार के व्यवहार की सख्त शब्दों में निंदा की। इस मौके पर विशेष के तौर पर कुलवंत सिंह सैनी जनरल सचिव पंजाब नगर पलिका कर्मचारी संगठन पहुँचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कि अध्यापिका को जिस तरह पीटा गया है। इस तरह लगता है कि सभी सूबा को पीटा गया है और उन्होंने सरकार द्वारा काले कानून लागू करने की कड़े शब्दों में निंदा की।

Advertisements

उनकी तरफ से कहा गया कि डीए की पांच किशते बकाया हैं सरकार ने पता नहीं किस हिसाब न डीए दिया है 1957 में जब सकेला बारे फ़ैसला लिया गया था उस में प्रांत स्तर की सरकारा ने वायदे किये थे कि जो केंद्र सरकार देगी वह प्रांत सरकार लागू करेगी। परंतु प्रदेश सरकार अपने लाभ के लिए ही काम कर रही है। एक बार एम.एल.ए बनने पर 75,000 पैंशन, दूसरी बार बनने पर 1,25,000, तीसरी बार बनने पर 1,75000, चौथी बार 2,25000 पाँचवी बार 2,75000, छठी बार 3,25000, सातवीं बार 3,75000, आठवीं बार 4,25000 और नौवीं बार बनने पर 4,75000 पैंशन और फ़ाल्तू भत्ते। यहाँ यह बताने योग्य होगा कि जो वर्तमान एमएलए बने हुए हैं जो उन में पुराने हैं उन को हर महीने तनख्वाह भत्ते और पैंशन के साथ मिलती है। यह सरकार की कौन से हदायता हैं कि जितनी बार ऐम.ऐल.ए बनना है पैंशन बडनी है जबकि मुलाज़ीम को 58 साल की नौकरी करन के बाद भी पैंशन नहीं मिलती। पैंशन और तनख्वाह दोनों इक_े किस तरह मिल सकतीं हैं इन के लिए कानून अलग है।

जो इन को पैंशन मिलती है इन की कई एमएलए की विद्यायक योग्यता के हिसाब के साथ पैंशन किस तरह मिल रही है। इन की था के पर कितने नौजवान भरती हो सकते यदि इन को पैंशन, तनख़्वाह और फ़ाल्तू भत्ते न दिए जाए। इस हड़ताल में एस.डी.ओ कुलदीप सिंह, हरप्रीत सिंह, सुपरडैंट अमित कुमार, गुरमेल सिंह, स्वामी सिंह, इंस्पेक्टर राजबंस कौर, ज़सवीर सिंह, चीफ़ सैनटरी इंस्पेक्टर नवदीप शर्मा, सैनटरी इंस्पेक्टर जनक राज, संजीव कुमार, सुरिन्दर कुमार, जगरूप सिंघ, लाल चंद चेयरमैन, अश्वनी लड्डू, अमित गिल, चारा लहौरिया, दीपक, जैपाल, यशपाल, रोहत गिल, सीता राम, अते हरदीप सिंह शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here