दियोट सिद्ध फगवाड़ा सराय को लेकर नहीं हुआ कोई समझौता, महंत व सराय ट्रस्ट आमने सामने

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर में फगवाड़ा सराय को लेकर महंत राजेन्द्र गिर व सराय प्रबंधकों के बीच अब तक कोई समझौता नहीं हो पाया है । सोमवार को विवाद को लेकर डीएसपी बडसर , एसडीएम तथा दोनों पार्टियों के बीच बैठक बेनतीजा साबित हुई । महंत राजेंद्र गिर ने पिछले कल एक बयान जारी कर धर्म के नाम पर धंधा करने वालों को दुष्प्रचार से बाज आने की नसीहत दी थी। महंत राजेन्द्र गिर ने जारी प्रेस बयान में कहा था कि जिस सराय को लेकर पंजाब के फगवाड़ा के कुछ लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं। उस कथित सराय की भूमि पर उनका पैतृक व परपंरागत मालिकाना हक है।

Advertisements

वहीं सोमवार को प्रैसवार्ता कर फगवाड़ा सराय ट्रस्ट के चेयरमेन बालकृष्ण बाधवा ने दस्तावेज पेश कर ट्रस्ट व महंत के बीच हुए इकरारनामे को सार्वजनिक किया। बाल कृष्ण ने बताया कि 1977 में महंत शिवगिर ने सराय निर्माण के लिए एक भूमि कस टुकड़ा दान किया था जिस पर दानी लोगों के सहयोग से तीन मंज़िला भवन तैयार किया गया। उन्होंने बताया कि नवम्बर 2003 में मंदिर ट्रस्ट और सराय ट्रस्ट के बीच एक एगरिमेंट हुआ। इसके तहत दो बार लीज़ मनी भी जमा करवाई गई। सराय ट्रस्ट के चेयरमेन ने बताया कि मार्च 2004 में में रक़बा शुद्धि के नाम पर लीज़ रद्द कर दी गयी जिसे बाद में धारा 118 की आड़ में दोबारा न बनाया गया।

उन्होंने कहा कि 28 जनवरी को महंत रजिंद्र गिर और उनके भगतों ने सराय पर नाजायज कब्जा कर सराय को नुक़सान पहुंचाया। इस बारे पुलिस को बताकर एफ.आई.आर. भी दर्ज करवाई गई। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि उन्हें इंसाफ़ दिलाया जाए अन्यथा इंसाफ़ के लिए सराय ट्रस्ट के लोग भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here