सब्जी मंडी में नहीं थम रही गुंडागर्दी: रेहड़ी वालों को ठेकेदार के करिंदों ने पीटा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। न्यू सब्जी मंडी फगवाड़ा रोड में आज 25 फरवरी को सुबह करीब 6 बजे उस समय जमकर हंगामा हुआ जब जबरन वसूली कर रहे ठेकेदार के करिंदों को रेहड़ी वालों ने पैसे देने से मना कर दिया। इस दौरान ठेकेदार के करिंदों ने करीब आधा दर्जन रेहड़ी वालों को जमकर पीटा, इनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। थाना माडल टाउन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में किया और घायलों को अस्पताल पहुंचाकर जांच शुरु कर दी है।

Advertisements

जानकारी देते हुए मंडी में रेहड़ी लगाने वालों हेमंत, लक्ष्मी, लाल बहादुर, मनोज शाह, राकेश, नानक, दीप व दिनेश और अनिल आदि ने बताया कि मंडी में एक ठेकेदार द्वारा उनसे 100 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से लिए जा रहे हैं तथा कुछ दिनों से अन्य शहर के ठेकेदार के करिंदे यहां आकर अवैध वसूली करके उनसे 160 रुपये वसूल कर रहे हैं। आज सुबह करीब 6 बजे जब वे वसूली के लिए पहुंचे तो कई रेहड़ी वालों ने इसका विरोध प्रकट करना शुरु कर दिया। अभी बहस चल ही रही थी कि ठेकेदार के करिंदों ने रेहड़ी वालों को पीटना शुरु कर दिया। जिसमें करीब 6 लोगों को चोट आई व इनमें से एक के सिर में चोट आने से उसकी हालत गंभीर है। रेहड़ी वालों ने बताया कि दिन भर में जितनी भी कमाई होती है वह यह ठेकेदार के करिंदे ले जाते हैं तथा उनके समक्ष जीविका चलाई मुश्किल होती जा रही है। उन्होंने कहा कि खुलेआम हो रही इस गुंडागर्दी को रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे, जबकि आए दिन ठेकेदार के करिंदे रेहड़ी वालों से मारपीट करते रहते हैं। इतना ही नहीं उनका व्यवहार भी इतना गंदा है कि यहां पर माल लेकर आने वाली गाडिय़ों के चालक भी इनसे दुखी हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से ठेकेदार व करिंदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए मंडी की व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग की।

थाना माडल टाउन प्रभारी इंस्पैक्टर भरत मसीह के अनुसार घायलों के बयान ले लिए गए हैं तथा इस मामले में जो भी आरोपी पाया जाएगा उसके खिलाफ कानून अनुसार कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here