जनमंच को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों को किया जागरूक

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। जनमंच कार्यक्रम से पहले ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों ने चकमोह, कलवाल तथा बड़ाग्रां , घोड़ीधवीरी, सकरोह में मनरेगा तथा अन्य विकास कार्यों का निरीक्षण किया गया जबकि परियोजना अधिकारी डी.आर.डी.ए डा. सुनील चंदेल ने चकमोह तथा कलवाल पंचायत में पंचायत प्रतिनिधियों को जनमंच कार्यक्रम की जानकारी प्रदान की गई। हमीरपुर जिला में दूसरा जनमंच कार्यक्रम पहली जुलाई को बड़सर विधानसभा क्षेत्र के चकमोह डिग्री कॅालेज में आयोजित किया जाएगा इसमें उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।

Advertisements

परियोजना अधिकारी डी.आर.डी.ए डा.सुनील चंदेल ने कहा कि चकमोह में आयोजित किए जाने वाले जनमंच कार्यक्रम में चकमोह, दलचेहड़ा, घंघोट कलां, कलवाल, जजरी, रैली, समैला, जमली, महारल, सकरोह तथा घोड़ीधवीरी पंचायतों को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि इन पंचायतों में जनमंच कार्यक्रम को लेकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है इसके साथ ही ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से क्रिर्यान्वित की जा रही योजनाओं एवं कार्यक्रमों की भी समीक्षा की जा रही है।

उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम से पहले गृहिणी सुविधा योजना, जन-धन योजना, उज्जवला योजना, किसान क्रेडिट कार्ड बनाने के बारे में भी लोगों को विस्तार से जानकारी प्रदान की जा रही है। जनमंच कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को सुनने के साथ साथ विभिन्न प्रमाण पत्र, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के कार्ड इत्यादि मौके पर ही बनाए जाएंगे। इसमें स्थानंातरण, सरकारी नौकरी के लिए आवेदन, कोर्ट केस से संबंधित मामले, नई स्कीम के लिए डिमांड आवेदन स्वीकार नहंी किए जाएंगे इसके साथ ही जनमंच कार्यक्रम के दौरान किसी भी तरह के उद्घाटन तथा शिलान्यास भी नहीं किए जाएंगे।

-स्वच्छता का दिया संदेश

जनमंच कार्यक्रम से पहले बड़ाग्रां, घोड़ीधवीरी सकरोह में स्वच्छता अभियान भी आरंभ किया गया, पंचायत प्रतिनिधियों एवं महिला मंडल की सदस्यों ने अपने अपने क्षेत्रों में रास्तों के आसपास की नालियों की साफ सफाई की गई। इसके साथ ही स्वच्छता का संदेश भी लोगों को दिया गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here