120 किमी साइकिल रेस के अलावा होगी हाफ मैराथन, रजिस्ट्रेशन 4 मार्च तक: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन की ओर से 10 मार्च को करवाए जा रहे होशियारपुर राइड एंड रन इवेंट के मद्देनजर जिला में प्रोमो के अंतर्गत अलग-अलग गतिविधियां करवाई जा रही हैं, ताकि पंजाब के इस बड़े रनिंग इवेंट के बारे में जागरु कता फैलाई जा सके। जहां पिछले दिनो उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा प्रोमो रन का हिस्सा बन चुके हैं, वहीं आज गुरु तेग बहादुर खालसा कालेज दसूहा में भी प्रोमो रन के दौरान विद्यार्थियों ने दौड़ लगाई।

Advertisements

इसके अलावा विद्यार्थियों की ओर से अलग-अलग मनोरंजक गतिविधियां की गई। इस प्रोमो रन में गुरु तेग बहादुर खालसा कालेज(लड़कियां) के अलावा दसूहा के अन्य कालेज के विद्यार्थी भी शामिल हुए। होशियारपुर राइड एंड रन इवेंट के बारे में जानकारी देते हुए जिलाधीश ईशा कालिया ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से 10 मार्च को राइड अवे फ्राम ड्रग्ज विषय पर करवाए जा रहे होशियारपुर राइड एंड रन इवेंट में 120 किलोमीटर रेस करवाई जा रही है, जिसमें 150 अंतर्राष्ट्रीय साइकिलिस्ट पहुंच रहे हैं।

इसके अलावा 21.1 किलोमीटर, 10 किलोमीटर व 5 किलोमीटर हाफ मैराथन भी करवाई जा रीह है, जबकि सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित अन्य बहुत सारे मनोरंजक कार्यक्रम भी होंगे। उन्होंने कहा कि हाफ मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन के अंतिम तिथि 4 मार्च रखी गई है और रजिस्ट्रेशन सभी सेवा केंद्रों, एच.डी.एफ.सी. की सभी ब्राचों, द बाइक स्टोर होशियारपुर व वेबसाइट

 www.8oshiarpurRide1ndRun.com पर करवाई जा सकती है। उन्होंने बताया कि 21.1 किलोमीटर हाफ मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 350 रु पये, 10 व 5 किलोमीटर के लिए 250 रु पये रजिस्ट्रेशन फीस रखी गई है। ईशा कालिया ने बताया कि हाफ मैराथन में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों व पत्रकारों के लिए रजिस्ट्रेशन बिल्कुल नि:शुल्क होगी। उन्होंने कहा कि इस इवेंट के बारे में जागरु कता पैदा करने के लिए प्रोमो इवेंट करवाए जा रहे हैं, ताकि इतिहास रचने वाले इस इवेंट मेें लोग अधिक से अधिक शिरकत कर सकें। उन्होंने बताया कि पंजाब में पहली बार बड़े स्तर पर रनिंग इवेंट करवाया जा रहा है, जिसमें साइकिल रेस के अलावा खिलाडिय़ों की हाफ मैराथन में दौड़ भी देखने को मिलेगी।

उन्होंने बताया कि रनिंग इवेंट के साथ-साथ सांस्कृतिक व अन्य बहुत सारा फन होशियारपुर राइड एंड रन इवेंट का मुख्य आकर्षण होगा। उन्होंने निमंत्रण देते हुए कहा कि विदेशी खिलाड़ी भी इस रनिंग इवेंट में हिस्सा ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि 10 मार्च को लाजवंती आउटडोर स्टेडियम होशियारपुर से सुबह 7 बजे रेस की शुरु आत की जाएगी व स्टेडियम में ही समाप्त होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here