डेरा बाबा नानक पैदल जाने वाले श्रद्धालुओं की श्रद्धा को नमन: संतोष चौधरी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डेरा बाबा नानक दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालु जोकि प्रति वर्ष हजारों की संख्या में पैदल यात्रा करके दर्शनों हेतु पहुंचते हैं सभी श्रद्धालुओं की श्रद्धा को वे नमन करती हैं। यह बात पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री संतोष चौधरी ने गांव खंडियाला सैणियां में गुरुद्वारा साहिब में आयोजित कार्यक्रम दौरान कही।

Advertisements

संतोष चौधरी ने कहा कि वे प्रतिवर्ष यहां आती हैं और यहां आकर उन्हें गुरुवाणी श्रवण करने को मिलती है तथा श्रद्धालुओं का सानिध्य प्राप्त होता है। जिसे प्राप्त करके वे खुद को और भी भाग्यशाली समझती हैं। उन्होंने कहा कि डेरा बाबा नानक एक पवित्र जगह है और हम सभी की उसके प्रति काफी आस्था है। यह यात्रा हमें अपने धर्म एवं संस्कृति से जोड़े रखती है।

इसमें भाग लेने वाले बड़े, बुजुर्गों, महिलाओं एवं युवाओं के साथ-साथ खासतौर पर बच्चों के लिए गुरु चरणों से जुड़े रहने हेतु उनके लिए यात्रा बहुत प्रेरणास्रोत है। इसलिए हमें अपने बच्चों को इसमें भाग लेने हेतु जरुर प्रेरित करना चाहिए। संतोष चौधरी ने यात्रा में जाने वाले श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं भेंट की। इस अवसर पर सरपंच प्यारा सिंह, सचिव रणधीर सिंह, दविंदर सिंह, सुमित्र, कुंदन लाल, सुखदेव सिंह, राणा जंडियाला, चरनजीत पिंकी व अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here