होशियारपुर राईड एंड रन की तैयारियां का जिलाधीश ने लिया जायजा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन की ओर से 10 मार्च को करवाए जा रहे राइड एंड रन इवेंट की तैयारियां युद्ध स्तर पर करवाई जा रही है। राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय साइकिलिस्टों के बढ़ते रु झान के कारण अब रेस में शामिल साइकिलिस्टों की संख्या 150 से बढक़र 178 हो गई है और इन सभी साइकिलिस्टों की ओर से 120 किलोमीटर साइकिल रेस लगाई जाएगी। यह जानकारी जिलाधीश ईशा कालिया ने लाजवंती आउटडोर स्टेडियम में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ इवेंट की तैयारियों का जायजा लेते हुए दी।

Advertisements

उन्होंने कहा कि साइकिलिंग फेडरेशन आफ इंडिया के सहयोग से करवाई जा रही साइकिल रेस के लिए रुट फाइनल हो गया है। जिलाधीश ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सौंपी गई जिम्मेदारी तनदेही से निभाई जाए, ताकि इस बेहतरीन प्रोग्राम को सफल बनाया जा सके। उन्होंने नगर निगम को सफाई का विशेष प्रबंध व स्वास्थ्य विभाग को स्वास्थ्य सुविधाओं का खास ध्यान रखने के लिए कहा।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा पैरागलाइडिंग एडवेंचर व एयरक्राफ्ट फ्लावर शो होगा आकर्षण का केंद्र

इसके अलावा साइकिलिंग फेडरेशन आफ इंडिया के अधिकारियों व खिलाडिय़ों की रिहायश के अलावा अन्य प्रबंध भी सुचारु ढंग से पूरे करने के लिए भी उन्होंने लोक निर्माण विभाग, जिला विकास एवं पंचायत विभाग, पब्लिक हैल्थ, शिक्षा विभाग के अलावा अन्य विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। ईशा कालिया ने बताया कि राइड अवे फ्राम ड्रग्ज विषय पर लाजवंती आउटडोर स्टेडयिम होशियारपुर में 10 मार्च को सुबह 7 बजे राइड एंड रन इवेंट करवाया जा रहा है। इसके अलावा 21.1 किलोमीटर, 10 किलोमीटर व 5 किलोमीटर हाफ मैराथन भी करवाई जा रही है, जिसमें हजारों लोग हिस्सा ले रहे हैं। जिलाधीश ने बताया कि फाइनल किए गए इस रुट के लिए बाकी यातायात के लिए अलग से प्रबंध किए जाएंगे, ताकि जहां आम जनता को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े, वहीं साइकिलिस्ट भी अपना ध्यान रेस पर फोकस कर सकें।

उन्होंने उक्त रुट में आने वाले गांवों व दर्शकों को अपील करते हुए कहा कि वे साइकिल रेस के दौरान सडक़ के बीच न आएं, क्योंकि प्रोफेशनल साइकिलिस्ट की ओर से लगाई जा रही साइकिल रेस के दौरान साइकिल की स्पीड बहुत ज्यादा होगी। ईशा कालिया ने कहा कि इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी करवाया जा रहा है, इसके अलावा एक्सपर्ट की ओर से पैरागलाइडिंग एडवेंचर व एयरक्राफ्ट फ्लावर शो भी आकर्षण का केंद्र रहेंगे। इस मौके पर अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) अमृत सिंह, अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, आई.ए.एस. अधिकारी गौतम जैन, एस.डी.एम. अमित सरीन, सहायक कमिश्नर (सामान्य) अमित महाजन के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here