महिला शक्ति योगदान से ही देश की प्रगति संभव: संघा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। महिला की पहचान हमेशा से ही शांत और विन्रम स्वभाव के रुप में की जाती है पर महिला में इन गुणों के अलावा कई ओर भी गुण होते हैं जिससे यह सिद्ध होता है कि वे भी मजबूत और स्वतंत्र है। ब्यूटी कंपनी ओरेन द्वारा महिला दिवस के उपलक्ष्य में महिलाओं के सम्मान के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें ओरेन के विद्यार्थी तथा स्टाफ सदस्य शामिल थे।

Advertisements

श्रीमति संघा ने बताया कि बिना महिलाओं के योगदान से कोई भी देश प्रगति नहीं कर सकता, अत: इसके लिए जरुरत है लिंग असमानता खत्म करने की, ऐसे कई देश हैं जहां आर्थिक और राजनीतिक क्षेत्रों में महिलाओं की संख्या पुरुषों के मुकाबले बहुत कम है, कई जगहों पर महिलाएं पुरुषों की तुलना के हिसाब से शिक्षा में बहुत पिछड़ी हुई है। ओरेन का लक्ष्य 2020 तक 2 लाख युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने का है जिसमें हमारी प्राथमिकता महिलायें हैं।

उल्लेखनीय है कि ओरेन भारत सरकार की राष्ट्रीय कौशल विकास कार्पोरेशन के ब्यूटी तथा वेलनेस सैक्टर में ट्रेनिंग पार्टनर है। भारत सरकार की ओर से भी ओरेन को वोकेशनल ट्रेनिंग प्रोवाईडर के लिए तसदीकशुदा किया गया है। ओरेन दुनियाभर में प्रसिद्ध सिबटैक (यू.के.) तथा सिडिस्को (ज्यूरिक, स्विटजरलैंड) से मान्यता प्राप्त है।

देश के युवाओं को रोजगार के अवसर देने के लिए ओरेन द्वारा टाटा स्ट्राईव (टाटा कम्यूनिटी इनीशिएटिव ट्रस्ट-टीसीआईसी) से करार किया है। इस दिन को सही मायनों में साकार करने के लिए ओरेन स्टाफ सदस्यों ने अपनी आँखे और अपने शरीर के अंगो को दान किया ताकि उनके बाद किसी ओर को जिंदगी मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here