भाविप पूरे प्रदेश में नेत्रदान को बनाएगी लोक लहर:संजीव अरोड़ा

arora-pic
-गांव कोट फतूही में मैगा नेत्रदान जागरुकता कशिविर में 58 लोगों ने की मरणोपरांत नेत्रदान करने की घोषणा-

होशियारपुर। भारत विकास परिषद की ओर से गांव मखसूसपुर कोट फतूही में श्री गुरु नानक स्पोट्र्स एडं वैल्फेयर सोसायटी द्वारा लगाए गए मैगा मैडीकल कैंप के दौरान मैगा नेत्रदान जागरुकता शिविर का आयोजन प्रधान जगमीत सेठी की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें विशेष तौर पर परिषद के प्रांतीय कनवीनर एवं प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा उपस्थित हुए।

Advertisements

शिविर के दौरान 58 लोगों द्वारा नेत्रदान के प्रण पत्र भरे गए। इस अवसर पर संजीव अरोड़ा ने कहा कि नेत्रदान एक ऐसा दान है जो व्यक्ति को मरणोपरांत करना होता है। उन्होंने कहा कि इसके करने से शरीर खराब नहीं होता क्योंकि आंख निकालने उपरांत मृत व्यक्ति को कृतृम आंखें लगा दी जाती है। उन्होंने कहा कि भारत विकास परिषद द्वारा पूरे पंजाब में नेत्रदान जागरुकता अभियान चलाया गया है जिसमें लोगों का काफी सहयोग मिल रहा है और लोग बड़ी संख्या में नेत्रदान मुहिम के साथ जुडक़र इस पुण्य के कार्य में अपनी बनती आहुति डाल रहे हैं। संजीव अरोड़ा ने कहा कि आज कोट फतूही में 58 लोगों द्वारा नेत्रदान करने के फार्म भरना यह सिद्ध करता है कि देश की जनता इसके प्रति कितनी जागरुक हो रही है। उन्होंने बताया कि भाविप द्वारा समय-समय पर नेत्रदान जागरुकता कार्यक्रम चलाकर नेत्रदान के प्रति लोगों को सजग किया जा रहा है ताकि प्रदेश में अंधेपन के शिकार लोगों को इससे मुक्ति दिलाई जा सके। संजीव अरोड़ा ने बताया कि भाविप द्वारा जल्द ही होशियारपुर में आई बैंक खोला जाएगा ताकि सारा कार्य पारदर्शिता के साथ अपने ही शहर में करवाया जा सके।
इस अवसर पर जगमीत सिंह सेठी व रजिंदर मोदगिल ने कहा कि भाविप द्वारा समाज सेवा के प्रकल्पों के साथ-साथ नेत्रदान जैसा महान प्रकल्प चलाए जाने को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है और लोग बढ़चढ़ कर नेत्रदान करने के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि मैगा जागरुकता शिविर दौरान नेत्रदान से जुड़ी भ्रांतियों को भी दूर किया गया। इस मौके पर तिलक राज शर्मा, राजीव मनचंदा, आज्ञापाल सिंह साहनी, लोकेश खन्ना, दविंदर अरोड़ा, एच.के. नक्कड़ा, गुरु नानक वैल्फेयर सोसायटी के प्रधान परमजीत सिंह, चेयरमैन देबी मखसूसपुरी, बलविंदर सिंह, जसवीर सिंह, इकबाल सिंह, दिलावर सिंह, राज राणा व अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here