जरुरतमंद होनहार बच्चों को शिक्षा प्रदान करना श्री दशमेश अकादमी का कर्तव्य: प्रो. हरप्रीत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आधुनिक शिक्षा दिन प्रतिदिन महंगी होती जा रही है एक सामान्य वर्ग का व्यक्ति अपने बच्चों को बड़े संस्थानों में शिक्षा दिलाने में असमर्थ होता जा रहा है। जिस कारण कई होनहार बच्चे शिक्षा से वंचित रह जाते हैं। इसलिए श्री दशमेश अकादमी ने ऐसे जरुरतमंद बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने का निर्णय लिया हुआ है तथा इसके अच्छे परिणाम भी आ रहे हैं।

Advertisements

यह जानकारी अकादमी के एम.डी. प्रो. हरप्रीत सिंह ने डी.ए.वी. कालेज की होनहार छात्रा आरजू जिसने 11वीं कक्षा में टॉप किया है, को सम्मानित करते हुए दी। प्रो. हरप्रीत ने कहा कि शिक्षा के महंगे होने का कारण सुविधाएं हैं, जोकि आज की पीढ़ी की जरुरत बन गई हैं। जैसे बस सुविधा, ए.सी., मल्टीमीडिया प्रोजैक्ट एवं ऑन लाइन क्लासेस आदि। इसमें कोई शक नहीं है कि इन सुविधाओं के कारण बच्चों की प्रतिभा और भी बेहतर ढंग से ऊभर कर सामने आ रही है और नतीजे पहले से बेहतर आने शुरु हुए हैं।

प्रो. हरप्रीत सिंह ने बताया कि जरुरतमंद होनहार बच्चों को शिक्षा प्रदान करने का लक्ष्य इसीलिए रखा गया है ताकि आर्थिक तंगी के कारण कोई भी होनहार बच्चा अपनी प्रतिभा को दिखाने से वंचित न रह जाए। ऐसे बच्चों के लिए अकादमी के द्वार हमेशा खुले रहेंगे तथा पिछले व वर्तमान समय में कई ऐसे बच्चे हैं जिन्होंने अच्छे नतीजे देकर अपने माता-पिता एवं अकादमी तथा शहर का नाम रोशन किया है।

प्रो. हरप्रीत सिंह ने कहा कि जिन लोगों को परमात्मा ने समृद्ध बनाया है वे अपने बच्चों की फीस में कटौती न मांगे ताकि हम ऐसे जरुरतमंद और होनहार बच्चों का भला कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here