रयात बाहरा: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर छात्राओं ने स्वास्थ्य व स्वच्छता बारे हासिल की जानकारी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। रयात बाहरा कैंपस में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के सबंध में इंजीनियरिंग व फार्मेसी कालेज की छात्राओं के लिए सैमीनार का आयोजन किया गया । इस सैमीनार में दोनों कालेजों की छात्राओं ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया । इस मौके पर कैंपस डायरैक्टर डा. चंद्र मोहन ने महिला सशक्तिकरण के बारे जानकारी देते हुए कहा कि आधुनिक काल में महिला पुरुष को साथ कंधे से कंधा मिला के चल कर रही इस लिए हर महिला को सम्मान देना चाहिए । इस सैमीनार में डा. सुखमीत बेदी ने छात्राओं को स्वास्थ्य और स्वच्छता के बारे जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें संतुलित आहार लेने और नियमित रूप से व्यायाम करने का सुझाव दिया।

Advertisements

डा. सुखमीत ने कहा कि छात्राओं को शारीरिक फिटनेस के साथ -साथ मानसिक स्तर पर स्वास्थ्य होना चाहिये ता जो वह भविष्य में आने वाली चुनौतियों का डट कर सामना कर सकें। स्वच्छता विषय छात्राओं को संदेश देते हुए डा. सुखमीत ने कहा कि महिलाओं को अपनी शरीरिक स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखना चाहिये । इस मौके पर छात्राओं ने डा. सुखमीत से स्वस्थ्य व स्वच्छता पर आधारित प्रश्न भी पूछे जिसका उन्होनें बड़ी ही सहजता व सरलता से जवाब दिए।

इस मौके पर डा. एच.पी.एस. धामी और प्रो. मनोज कटुयाल ने भी महिला दिवस पर महिलाओं को शुभकामनाएं दी । इस मौके पर पोस्टर मेकिंग, रंगोली, लेख लेखन के मुकाबले छात्राओं के समीप करवाए गए। इस मौके पर प्रो.अमनजोत कौर ने डॉ. सुखमीत का धन्यवाद किया। इस मौके पर प्रो. नेहा शर्मा, सीमा देवी के अलावा दोनों कालेजों की छात्राएं व महिला अध्यापक उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here