’जागो पंजाब अभियान’ तहत विकलांगों को उनके हकों प्रति किया जागरुक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। विकलांग, बज़ुर्गों, विधवाओं, नरेगा मजदूरों तथा कीर्ति लोगों के हकों के लिए ’’जागो पंजाब अभियान’ चला रहे अपाहिज, सुअंग लोकमंच द्वारा होशियारपुर में बैठक की गई। यह बैठक समाज सेवी तथा भारतीय विकलांग क्लब पंजाब के प्रधान जरनैल सिंह धीर की अध्यक्षता में हुई। इस अवसर पर बोलते हुए उसूल मंच पंजाब के कोआर्डिनेटर बलविन्द्र सिंह ने कहा कि देश की आजादी से अब तक अगर हमारे राजनीतिक प्रतिनिधियों ने हमें जीने के बुनियादी हक न दिये, तो अब इनके झूठे वायदों पर भरोसा करना हमारे लिए कोई अच्छी बात नही है।

Advertisements

हम अपने हक तभी हासिल कर सकते हैं अगर लीडरों का पीछा छोडक़र हकों के बारे में जागरुक हो जायें। उन्होंने लोगों के सामने सवाल खड़ा किया कि अगर लीडर हम पर राज करने के लिए, हमें लूटने के लिए पार्टियां भुलाकर एकमत हो जाते हैं तो हमें 2500 रूपए महीना पैन्शन, सौ दिन नरेगा रोजगार, बच्चों के लिए शिक्षा, नौकरियां तथा अच्छा राज्य प्रबन्ध लेने के लिए एकमत होने में क्या मुश्किल है। उन्होंने लोगों से अपील की कि आओ गांवों तथा मोहल्लों में दस सदस्यीय कमेटी बनाकर उसूल मंच के झंडे के नीचे संविधानिक अधिकार लेने के लिए एकजुट हो जायें।

इस अवसर पर जरनैल सिंह धीर ने अपने संगठन भारतीय विकलांग क्लब पंजाब को भंग करके साथियों सहित उसूल मंच की सोच को होशियारपुर तथा पजाब के कोने-कोने में पहुंचाने का प्रण लिया। बैठक में समाज के विभिन्न वर्गों के गणमान्यों ने भाग लिया, उनमें ओम प्रकाश जक्खू, मनजीत सिंह लक्की, रवि कुमार शर्मा, ओम सिंह सटियाना, भगवंत सिंह ढिल्लों, जसवंत सिंह जंडी, सतनाम सिंह, जसवंत सिंह, बलवीर सिंह, गुरजीत कौर, जसपाल सिंह, रघुनंदन कुमार सुधीर के अलावा भारी संख्या में भारतीय विकलांग क्लब के सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here