स्पैशल स्कूल के बच्चों को मतदान करने के लिए किया प्रेरित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए मतदाताओं को जागरूक करने हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत स्पेशल बच्चों के आशा किरण स्कूल में स्वीप टीम के सदस्यों ने एसडीएम मेजर अमित सरीन के साथ मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर मेजर अमित सरीन ने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। भारतीय संविधान ने हमें मताधिकार दिया है जिसका हर वर्ग को प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशों अनुसार दिव्यांग मतदाताओं तक विशेष पहुंच की जा रही है ताकि वह अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके।

Advertisements

उन्होंने कहा कि आशा किरण स्पेशल स्कूल के विद्यार्थी जो मतदाता के तौर पर पंजीकृत है उनको भी मतदान में भाग लेने के लिए जागरूक करने के लिए वह विशेष तौर पर स्कूल आए हैं। उन्होंने कहा कि इस वर्ग को भी लोकतंत्र का हिस्सा बनने में गौरव महसूस होगा। बच्चों को ईवीएम व वीवीपैट के बारे में भी जानकारी दी गई। इस मौके पर स्पेशल स्कूल के बच्चों ने कहा कि वह भी लोकसभा चुनावों में मतदान करेंगे तथा अपने अभिभावकों को भी मतदान करने के लिए मतदान केंद्र पर ले जाएंगे।

इसके अतिरिक्त स्वीप टीम के सदस्यों ने सुबह पुलिस ग्राउंड में सैर करने आने वाले मतदाताओं को भी मतदान के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर कानूनगो कृष्ण मनोचा, एस.डी.ओ. मनोज गौड़, एनजीओ करवट के आयुष शर्मा ,स्वीप टीम के नोडल इंचार्ज चंद्र प्रकाश सैनी, प्रिंसिपल अमनदीप शर्मा, लेक्चरर हरविंदर सिंह, लेक्चरर हर्ष इंदर सिंह, मनदीप सिंह बरियाना ,विक्रम चंदेल ,सपना सूद ,पूनम कुमारी आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here