अकाली कर्ज माफी जैसी किसान हितैषी कोई एक लॉन्च स्कीम का नाम बताएं: मनीष तिवारी

मोहाली (द स्टैलर न्यूज़)। सीनियर कांग्रेसी नेता और श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार मनीष तिवारी ने शिरोमणि अकाली दल और उसके उम्मीदवार प्रेम सिंह चंदूमाजरा को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह की ओर से शुरु की गई किसान कर्ज माफी जैसी एक भी ऐसी किसान हितैषी स्कीम का नाम बताने की चुनौती दी है, जिसे पंजाब में उनकी सरकार के 10 सालों और केंद्र में 5 सालों के शासनकाल के दौरान लॉन्च किया गया हो, जिस स्कीम के तहत छोटे और पिछड़े किसानों के 2-2 लाख रुपये तक के कर्ज माफ किए गए और इससे उन्हें एक बड़ी राहत मिली है।

Advertisements

श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में श्रृंखलाबद्ध जनसभाओं को संबोधित करते हुए तिवारी ने दावा किया कि पंजाब देश में पहला राज्य है, जहां मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह ने किसान कर्ज माफी स्कीम शुरु की, जिस पर अब कुछ भाजपा शासित प्रदेशों सहित अन्य राज्य भी चल रहे हैं। कांग्रेसी नेता ने कहा कि अकाली हमेशा से खुद को किसानों का सबसे बड़ा हितैषी बताते हैं, लेकिन असलियत में उन्होंने उनकी समस्याओं के हल के लिए कुछ नहीं किया। अकाली शासन के वक्त कर्ज तले दबे किसानों द्वारा सबसे अधिक आत्महत्याएं की गई, लेकिन उन्होंने कभी भी समस्या के हल के लिए उपाय नहीं निकाले।

तिवारी ने चंदूमाजरा से कहा कि उनके और कांग्रेस पार्टी के खिलाफ गलत प्रचार करने की बजाय, उन्हें श्री आनंदपुर साहिब के लोगों को बताना चाहिए कि वे क्यों उन्हें वोट दें और बीते 5 सालों के दौरान उन्होंने असलियत में उनके लिए क्या किया है। वह सिर्फ इधर-उधर जाकर यह नहीं दावा कर सकते कि उन्होंने हल्के में अपने सांसद निधि को खर्च किया है, जबकि असलियत यह है कि उसका एक बड़ा हिस्सा उनकी ओर से पटियाला लोकसभा क्षेत्र में पड़ते अपने बेटे के विधानसभा क्षेत्र सनौर को ट्रांसफर किया गया है।

तिवारी ने लोगों से उन्हें वोट देने की अपील करते हुए कहा कि वे लुधियाना में अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पुष्टि कर सकते हैं, जहां वह बहुत सारे विकास संबंधी प्रोजेक्ट लेकर आए। वह 2004 में पहली बार लुधियाना से लड़े और अगले 10 सालों तक उन्होंने पूरी निष्ठा से वहां लोगों की सेवा की। इस दौरान उन्होंने लुधियाना एयरपोर्ट से हवाई जहाज शुरु करवाए, लुधियाना से स्पैशल शताब्दी ट्रेन शुरु करवाई, 1500 करोड़ रुपए प्रधानमंत्री ग्राम सेवक योजना के तहत ग्रामीण सडक़ों के लिए जारी करवाए, कपड़ा उद्योग के लिए एक्साइज ड्यूटी माफ करवाई, कपड़ा उद्योग के लिए अपैरल पार्क मंजूर करवाने जैसे कई कार्य किए।

तिवारी ने चंदूमाजरा को ऐसे किसी भी एक प्रोजेक्ट का नाम बताने की चुनौती दी, जिसे उन्होंने श्री आनंदपुर साहिब के लिए मंजूर करवाया। उन्होंने उत्साहित लोगों की भीड़ से अपील की कि आप मुझे संसद के लिए चुने और वह आपको दिखाएंगे कि एक सांसद वास्तव में अपने हलके के लोगों के लिए क्या कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here