‘इंसाफ के लिए भटक रही बलात्कार पीडि़ता-पुलिस दे रही रटा रटाया जवाब’

पंजाब के जिला होशियारपुर के फगवाड़ा रोड स्थित गांव ढक्कोवाल निवासी एक बलात्कार की पीडि़ता इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो रही है, जबकि पुलिस द्वारा आरोपी को तलाश करने की बजाए उल्टा पीडि़त परिवार से आकर पूछा जाता है कि आरोपी कहा हैं। ऐसे में यह समझ से परे हो जाता है कि आखिर पुलिस इस मामले में कैसी कार्रवाई कर रही है।

Advertisements

द स्टैलर न्यूज़ के लिए संदीप डोगरा की रिपोर्ट

बलात्कार के आरोपी सरपंच को अगर जल्द से जल्द गिरफ्तार न किया गया तो हम सभी अपनी जीवन लीला समाप्त कर लेंगे। यह कहना है गांव ढक्कोवाल निवासी बलात्कार पीडि़ता व उसके पारिवारिक सदस्यों का। बिन बाप की बेटी को अपनी बेटी मानने वाले रिश्ते में दादा लगते गांव के सरपंच द्वारा की गई घीनौनी हरकत ने रिश्तों की गरिमा को ही ताक पर लगा दिया है। ऊपर से पुलिस की ढीली कार्यप्रणाली के चलते पीडि़त परिवार इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो रहा है। आरोपी द्वारा जान से माने की धमकियां दिए जाने के चलते उनके लिए सांस लेन पाना भी दूभर बनता जा रहा है। दूसरी तरफ पहले तो पुलिस इस मामले में कुछ कहने को भी तैयार नहीं अगर जोर डालने पर इस बाबत बात की भी जाती है तो पुलिस से बात करने पर हर बार की तरह एक ही रटा रटाया जवाब दिया जा रहा है कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है और तलाश जारी है। जबकि पीडि़त परिवार का कहना है कि आरोपी सरेआम गांव व आसपास के इलाकों में घूम रहा है।

खबर में आप खुद देख व सुन सकते हैं कि इस मामले में पहले तो डी.एस.पी. चब्बेवाल रमिंदर सिंह काहलो बात करने से भी टाल मटोल कर रहे हैं। अगर उसने बात हुई भी तो उन्होंने रटा रटाया जवाब दिया कि कार्रवाई की जा रही है। अब देखना यह होगा कि माडिया के माध्यम से इंसाफ की गुहार लगाने वाले पीडि़त परिवार को इंसाफ देने क लिए पुलिस किस तरह की कार्रवाई को अमल में लाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here