शिक्षा पर है सबका अधिकार, हर बच्चे के लिए शिक्षा बनाएंगे यकीनी: डा. राज कुमार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। होशियारपुर लोकसभा हल्का से कांग्रेस के प्रत्याशी डा. राज कुमार चब्बेवाल दिनों-दिन अपनी चुनाव प्रचार की जंग को तेज कर रहे हैं तथा इसमें जीतते हुए भी नजर आ रहे हैं। जिस तरह उनकी चुनावी बैठकों में लोगों का सैलाब उमड़ता है उससे जनता का उनकी तरफ झूकाव साफ नजऱ आता है। आज उन्होंने अपनी चुनावी बैठकों के दौर हल्का भुलत्थ में चलाए।जहां लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। प्रत्येक मौजूद व्यक्ति का यही कहना था कि चारों तरफ से आ रही आवाज इस बार डा. राज।

Advertisements

इन लोगों द्वारा डा. राज को मिल रहे सम्मान से डा. राज ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा ति अपने क्षेत्र में बच्चों तथा युवाओँ को शिक्षा के बेहतर अवसर प्रदान करना उनकी पहली जिम्मेदारी होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने चुनाव मैनिफेस्टो में पहले ही प्रत्येक बच्चे को पूरी स्कूली पढ़ाई पहली से 12वीं तक मुफ्त देने की घोषषा की है तथआ पंजाब के लिए 15 आई.टी.आई कालेज घोषित किए थे। जिसमें से 2 टैक्रीकल कालेज मैं अपने हल्के होशियारपुर में लाने की हर कोशिश करूंगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि एन.आर.आई भाईयों की मदद से पंजाब के सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल में तबदील किया जा रहा है जिसमें मैं अपने हल्के के स्कूलों के लिए भी एन.आर.आई भाईयों तथा इंडस्ट्रियों की मदद से अपना योगदान डालूंगा।

डा. राज ने लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि अपने चब्बेवाल हल्के में गांव चब्बेवाल के सरकारी स्कूल में हमने सोनालिका द्वारा सी.एस.आर प्रऔजेक्ट में शऊटिंग रेंज खुलवाई तथा अब सरकारी स्कूल के बच्चे नैशनल लैवल तक शूटिंग प्रतियोगिता में खेल कर आए हैं। कोटफतूही तथआ रामपुर झंझओवाल सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल में तबदील करने के लिए लगभग 20 लाख रूपये पंजाब सरकार से लाए गए। इसी तर्ज पर भुलत्थ व बाकि हल्कों के स्कूलों का स्तर उठाने के लिए तथआ अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा देना ही मेरी खुशी है तथा मेरी अथक सेवा इस दिशआ की तरफ होगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here