अंडर-23 क्रिकेट में होशियारपुर टीम बनी जोन-ए चैंपियन


-रोपड़ को एक पारी में बढ़त के आधार पर हराकर चैंपियन बनने का गौरव किया अर्जित-

Advertisements

Report:- Capt. Munish Kishore

होशियारपुर (The Stellar News)। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित अंतर जिला अंडर-23 क्रिकेट प्रतियोगिता में होशियारपुर ने रोपड़ को पहली पारी में बढ़त के आधार पर 3 अंक अर्जित कर जोन-ए में चैंपियन बनने का श्रेय प्राप्त किया।

इस संबंधी जानकारी देते हुए जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव डा. रमन घई ने बताया कि स्थानीय रेलवे मंडी खेल मैदान में खेले गए दो दिवसीय मैच में रोपड़ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 227 रन बनाए। जिसमें सबसे ज्यादा रविकांत ने 47 व हरमनजीत सिंह ने 39 रन का योगदान दिया। होशियारपुर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए आशीष घई व जसवीर सिंह ने 3-3, कुलवीर सिंह ने 2 तथा नवल हीरा व कंवल चावला ने 1-1 खिलाड़ी को आउट किया। होशियारपुर की टीम ने 227 रन का पीछा करते हुए 239 रन बनाकर पहली पारी में 12 रन की बढ़त प्राप्त की। जिसमें इंद्रप्रीत सिंह ने 59, कुलवीर सिंह ने 58, अतुल ठाकुर व करण चावला ने क्रमवार 29 व 21 रन का योगदान दिया। 12 रन से पिछडऩे के बाद रोपड़ की टीम दूसरी पारी में 181 रन बनाकर आउट हो गई। जिसमें सबसे ज्यादा पारस भाटिया ने 58 व रविकांत ने 35 रन का योगदान दिया। होशियारपुर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए आशीष घई व हरदीप सिंह ने 3-3 तथा अतुल ठाकुर ने 2 खिलाडिय़ं को आउट किया। जीत के लिए 170 रन का टारगेट लेकर मैदान में उतरी होशियारपुर की टीम ने खेल समाप्ति तक 7 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए। जिसमें आशीष घई ने बेहतरीन 32 गेंदों में 36 रन, जसवीर सिंह व कुलवीर ने 21-21, करण चावला ने 20 व अनिरुद्ध शर्मा ने 13 रन नाटआउट बनाकर होशियारपुर को पहली पारी में बढ़त के आधार पर 3 अंक जिताकर जोन-ए में चौैंपियन बनाने का श्रेय हासिल किया।

इस अवसर पर एच.डी.सी.ए. अध्यक्ष डा. दलजीत खेला ने एसोसिएशन की तरफ से समूह टीम सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि सभी खिलाडिय़ों को आगे भी इसी मेहनत से होशियारपुर का नाम रोशन करना है। इस मौके पर एसोसिएशन के सचिव डा. रमन घई ने खिलाडिय़ों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहाकि आगे भी इस बढिय़ा प्रदर्शन को जारी रखें। उन्होंने बताया कि जल्द ही आने वाली सीजन में होशियारपुर में राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों को खेलने का मौका होशियारपुर वासियों को मिलेगा, क्योंकि एसोसिएशन इस सीजन में बी.सी.सी.आई. द्वारा आयोजित नैशनल टूर्नामैंट का एक मैच होशियारपुर करवाने जा रही है। उन्होंने बताया कि होशियारपुर का पंजाब चैंपियन बनने के लिए फाइनल मैच बी-जोन की विजेता टीम मुक्तसर टीम 25-26 दिसंबर को होशियारपुर में खेला जाएगा। इस अवसर पर कोच दलजीत सिंह व दविंदर कौर, ठाकुर योगराज, हरजीत सिंह, मनोज शर्मा, अमित ठाकुर व ग्राउंडमैन बलविंदर कुमार मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here