बुनियादी सुविधाओं से लैस सरकारी स्कूल बन रहे हैं स्मार्ट स्कूल: ओ.पी. सोनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के बेहतर नतीजों के साथ पंजाब का रुतबा देश में सुधरा है। आज पंजाब के सरकारी स्कूल बेहतर बुनियादी सुविधाओं से लैस होने के साथ स्मार्ट स्कूल बन चुके हैं। शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनू ने समाज सेवी व शिक्षाशास्त्री संजीव कुमार के साथ बातचीत दौरान कहा कि पंजाब सरकार द्वारा शिक्षा स्तर को उपर उठाने के लिए कई नीतियों पर बढिय़ा काम करना शुरु किया है।

Advertisements

जिसका नतीजा दिखना शुरु हो चुका है। आज अभिभावक अपने बच्चों को निजी स्कूलों की बजाए सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाना पसंद कर रहे हैं। शिक्षा मंत्री ने बेहतर काम करने वाले अध्यापकों और स्कूल प्रमुखों को प्रोत्साहित करते हुए ओर बेहतर भूमिका निभाने की अपील की ताकि पंजाब शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बन सके। एक सवाल के जबाव में शिक्षा मंत्री ने कहा कि आज सरकारी स्कूलों की नुहार निजी स्कूलों से कम नहीं बल्कि बेहतर नजर आने लग पड़ी है। जरुरत है तो समाज के विभिन्न संगठनों को इस मुहिम में जुडऩे की ताकि ओर भी बेहतर काम किये जा सकें।

उन्होंने उद्योगपतियों को अपील की कि वह अपने सी.एस.आर का ज्यादा हिस्सा शिक्षा के प्रसार व उत्थान के लिए खर्च करें ताकि पंजाब का भविष्य ओर बेहतर बनाया जा सके। शिक्षा मंत्री ने कहा कि जल्दी ही नई भर्ती कर स्कूलों में अध्यापकों की कमी को भी दूर कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here