डी.सी. रोड: खाली प्लाट में लगी आग, दहशत में मोहल्ला निवासी, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: कैप्टन किशोर। आज 6 जून को सुबह डी.सी. रोड पर खाली प्लाट में कूड़े के ढेर को किसी द्वारा आग लगाए जाने से पूरे मोहल्ले में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। प्लाट में आग से उठने वाले जहरीले धूएं से आसपास के घरों के साथ-साथ वहां से गुजरने वाले राहगीरों का भी सांस लेना दूभर हो गया। मोहल्ला निवासियों ने इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी तथा फायर ब्रिगेड कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

Advertisements

लोगों ने बताया कि कुछ साल पहले इस प्लाट पर प्लाट मालिक द्वारा इमारत बनाने का काम शुरु किया गया था तथा बेसमैंट बनाने के लिए उसने प्लाट को खोदा था, जिससे प्लाट में एक एक बड़ा गड्ढा बन गया था। किसी विवाद के कारण काम बीच में ही रुक गया और इमारत नहीं बन पाई। उसके बाद से यह गड्ढा ऐसा ही है और लोगों के लिए यह कूड़ा कर्कट फेंकने का स्थान बन चुका है। जिस कारण आसपास के लोगों का सांस लेना भी दूभर बना हुआ है।

डी.सी. होशियारपुर की रिहायश भी इसी मार्ग पर स्थित है तथा इसी के चलते इसे डी.सी. रोड के नाम से जाना जाता है। इतने महत्वपूर्ण मार्ग पर कूड़े का डंपर बने इस प्लाट की सफाई व यहां पर कूड़ा न फेंका जाए ऐसी व्यवस्था नगर निगम द्वारा की जानी जरुरी नहीं समझी जा रही। लोगों का कहना है कि अधिकारी तो बड़ी-बड़ी ए.सी. गाडिय़ों में बैठककर निकल जाते हैं, मगर परेशानी तो उन्हें झेलनी पड़ रही है। बताया जा रहा है कि कूड़े को लगी आग इतनी भयंकर थी कि अगर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचकर काबू न पाती तो आग आसपास के घरों को भी चपेट में ले सकती थी। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की कि इस प्लाट में पड़ी गंदगी को साफ करवाया जाए और आगे से लोग यहां पर कूड़ा न फेंके ऐसी व्यवस्था बनाई जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here