आधार व वोटर कार्ड प्रत्येक नागरिक के लिए जरुरी: पूजा शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्रीमती सरस्वती देवी मेमोरियल एजुकेशनल एंड वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से भारत सरकार की स्कीम नई-रोशनी (अल्पसंख्यक महिलाओं में नेतृत्व विकास प्रशिक्षण) अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालयों के तहत हैंडहोल्डिंग बैठक गांव अजड़ाम, होशियारपुर में की गई। जिसमे आधार कार्ड और वोटर कार्ड में नाम अथवा जन्म तिथि में हुई गलतियों के बारे में बातचीत की गई। प्रोजेक्ट आर्गेनाइजर पूजा शर्मा ने कहा कि आधार कार्ड और वोटर कार्ड प्रत्येक नागरिक के लिए बहुत जरुरी है। इस हर नागरिक को बनवाना चाहिए।

Advertisements

कई बार लोगों के आधार कार्ड या वोटर आईडी कार्ड में कुछ जानकारी गलत छप जाती हैं जैसे नाम, पता या जन्मतिथी का विवरण गलत होता है, ऐसे में आपको आधार कार्ड या वोटर कार्ड आईडी ठीक करवाने के लिए सुविधा सेंटर में जाकर अप्लाई कर सकते हैं। सुविधा सेंटर में जाकर अपने अन्य दो प्रूफ देकर आधार कार्ड और वोटर कार्ड में नाम, जन्मतिथि में गलतियों को ठीक करवाया जा सकता है।

आप घर बैठे भी ऑनलाइन अपने आधार कार्ड या वोटर आईडी कार्ड में सुधार के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस मौके पर भुपिन्दर कौर, मनप्रीत कौर, राजवीर कौर, गुरप्रीत कौर, जसवीर कौर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here