नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म, परिजनों ने किया थाने का घेराव, आरोपी गिरफ्तार

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हमीरपुर नगर में पुलिस थाने के पास एक नाबालिग़ पांच वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का मामला पंजीकृत हुआ है । पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। प्रवासी परिवार नेपाल से है तथा दिहाड़ी मज़दूरी कर गुज़ारा करता है। आपको बता दें कि बच्ची से दुष्कर्म मामले की रिपोर्ट सबसे पहले हमीरपुर मीडिया के पास पहुंची। मीडिया ने इस बारे पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन को बताया । एस.पी. ने तुरंत एक्शन लेते हुए डी.एस.पी. रेणु शर्मा को इस केस को देखने के निर्देश दिए ।

Advertisements

महिला पुलिस थाना हमीरपुर की एस.एच.ओ. पीडि़ता व परिवार के सदस्यों को पुलिस की गाड़ी में थाना में ले गई। देर रात मामला पुलिस स्टेशन सदर में आ गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को आई.पी.सी. की धारा 376 तथा पोस्को एक्ट की धारा 4 के तहत गिरफ़्तार कर लिया है । पीडि़त बच्ची के ब्यान सी.आर.पी.सी. 164 के तहत मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में दर्ज कर लिए गए हैं।

घटना के बाद जनता में दिखा आक्रोश

जैसे ही इस घटना का पता जनता को लगा, लोगों में आक्रोश फैल गया। बच्ची के मेडिकल व आरोपी के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज होने में हुई देरी के कारण विधायक इंद्रदत्त लखनपाल भी लोगों के बीच पहुंच गए। उन्होंने पुलिस की भूमिका पर कई सवाल उठाए तथा पीडिता के न्याय के लिए कड़े क़दम उठाए जाने की चेतावनी दी। वहीं, जिला कांग्रेस कमेटी ने जिला प्रधान नरेश ठाकुर के नेतृत्व में जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंप कर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। इस मौके पर कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने कहा कि प्रदेश में क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है। छोटी बच्चियों से दुष्कर्म हो रहे हैं तथा प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है।

उधर घटना का विरोध करने के लिए छात्र संगठन एस.एफ.आई. और डी.वाई.एफ.आई. ने भी मिनी सचिवालय के बाहर धरना दिया। छात्र संगठन आरोपी को सख्त से सख्त सज़ा दिलवाए जाने की मांग कर रहे थे । सारे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए डी.एस.पी. हमीरपुर, हितेश लखनपाल ने कहा कि करीब तीन चार दिन पुराने एक बच्ची से हुए दुष्कर्म मामले की शिकायत पर सदर थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। बच्ची का ब्यान मेजिस्टैट के सामने करवा लिया गया है। आरोपी के खिलाफ धारा 376 व पोस्को एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here