दस दिनों में हुई आठ चोरी व लूट की घटनाएं, फिर भी पुलिस के हाथ खाली

बछवाडा़/बेगूसराय (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: राकेश कुमार। लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से स्थानीय लोगों में भय का माहौल है, वहीं पुलिसिया कार्यवाई की नगन्यता के कारण चोरों की चांदी ही चांदी है। रेलवे कालोनी में भी विगत दो दिनों के अंदर दो विभिन्न रेल आवास हुए चोरी की घटनाओं ने रेल कर्मियों को हिलाकर रख दिया है। गुरूवार की रात अज्ञात चोरों नें सहायक स्टेशन मास्टर शत्रुघ्न कुमार के रेल आवास के पिछले गेट का ताला तोडक़र आवास में रखे सारे सामान लेकर चंपत हो गया । पीडि़त ए.एस.एम. नें बताया कि बुधवार की सप्ताहिक अवकाश बिताकर जब वापस आए तो घर का सारा सामान गायब देख हथप्रभ रह गये । तत्पश्चात घटना की लिखित सुचना रेल थाना बछवाडा़ को दिया गया है।

Advertisements

इसके ठीक एक दिन पूर्व सिग्नल स्टाफ पनमा देवी के रेल आवास में अज्ञात चोरों नें चोरी की घटना को अंजाम दिया । जहां चोर चारदीवारी फांदकर पहले तो आंगन में दाखिल हुआ । उसके बाद दरवाजा तोडक़र घर में रखे जेवर, नकदी सहित अन्य समग्री लेकर फरार हो गया । इसी सप्ताह बछवाडा़ बाजार के अशोक महतो के मोबाइल दुकान का ताला तोडक़र दुकान में रखे लाखों रूपए के इलेक्ट्रिक उपकरण समेत अन्य सामान गायब कर दिया था । निरंकुश चोर-लुटेरों का मनोबल इतना उंचा है कि इसके ठीक एक दिन पहले बाजार स्थित अनुष्का ट्रेडर्स फाइनेंस कंम्पनी के स्टोर में देर रात तीन हथियारबंद लुटेरे घुसकर पहले तो कम्पनी कर्मियों को पिटाई कर दी।

तत्पश्चात 01 लाख 38 हजार 300 रूपए सहित 7 मोबाइल फोन लूटकर हथियार लहराते हुए चलते बना। इतनी सारी चोरी की घटनाओं के बावजूद अबतक पुलिस के हाथ खाली है । स्थानीय लोगों का कहना है कि लोकल पुलिस एवं रेल पुलिस जबतक गस्ती दल को मजबूत नहीं करेगा तबतक चोरी और लूट की घटनाओं पर अंकुश नहीं लगाया जा सकता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here