हड़ताल पर गए सफाई कर्मचारी काम पर लौटते हैं तो सेवाएं रखेंगे जारी अन्यथा होगी नई भर्ती: जितेन्द्र सिंह

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। एनआईटी हमीरपुर में 4 दिन से सफ़ाई कर्मचारियों द्वारा नियोक्ता कम्पनी के खिलाफ की जा रही हड़ताल का मामला गर्मा गया है। वर्करों को मोहाली ट्रांसफऱ करने तथा वेतन न दिए जाने जैसे मुद्दों पर स्पष्टीकरण देने रविवार को जितेंद्र सिंह, ब्रांच हेड इम्प्रेशन सर्विसेज़ तथा कुमार सौरभ, असिस्टेंट रजिस्ट्रार एनआईटी मीडिया के समक्ष आए। जितेंद्र सिंह ने कहा कि वर्करों द्वारा की गई हड़ताल ग़ैर क़ानूनी है।

Advertisements

हड़ताल को लेकर सफ़ाई कर्मचारियों ने कोई नोटिस नहीं दिया। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह पिछले तीन दिन से हमीरपुर में ही हैं लेकिन कोई बातचीत के लिए हमारे पास नहीं आए। उन्होंने कहा कि शनिवार को मुद्दे को सुलझाने के लिए मदन, नरेश, बलवीर, सुरेश, पवन, सरिता, सरोज सहित 10 लोग बातचीत के लिए आए थे। उन्होंने दावा किया कि वेतन का भुगतान हर माह तय नियमों के तहत हो रहा है। बोनस का भुगतान 2017-18 के लिए किया जा चुका है। बढ़े हुए वेतन का एरियर भी दिया जाएगा। ट्रांसफऱ तयशुदा तरीक़े से किया जा रहा है।

वर्करों से हुई बैठक में ट्रांसफऱ के मुद्दे को छोडक़र अन्य सभी माँगों को लेकर सहमति बन गई है। उन्होंने कहा कि सफ़ाई कर्मचारी दैनिक वेतन भोगी न होकर मासिक वेतन भोगी हैं। इन्हें करीब दस हज़ार रुपए मासिक वेतन अदा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर वर्कर सोमवार सुबह तक काम पर लौट आते हैं तो उनकी सेवाएँ जारी रखी जाएगी अन्यथा नई भर्ती के लिए कम्पनी तैयार है। उन्होंने कहा कि कम्पनी ने बातचीत का दरवाज़ा खुला रखा है। क्योंकि, हड़ताल किसी समस्या का हल नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here