स्वस्थ होगा नौजवान तभी तो मजबूत होगा समाज: अरोड़ा

Shri Dashmesh Academy Hoshiarpur

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार खेल को लगातार प्रोत्साहित कर रही है और खिलाडिय़ों को सरकार की ओर से काफी सुविधाएं भी प्रदान की जा रही है। उन्होंने नौजवानों को अधिक से अधिक खेल की तरफ ध्यान देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि नौजवानी स्वस्थ होगी तभी एक मजबूत समाज की कल्पना की जा सकती है। वे आज गांव सतियाल में आयोजित फुटबाल टूर्नामेंट में नौजवानों को संबोधित कर रहे थे। गांव सतियाल में आयोजित फुटबाल टूर्नामेंट में कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने बतौर मुख्य मेहमान शिरकत की। इस दौरान उन्होंने गांव के खेल स्टेडियम के नवीनीकरण के लिए 5 लाख रु पये देने की घोषणा की। मैच में बसी मुस्तफा व गांव नंदन के बीच रोचक मुकाबला हुआ जिसमें गांव नंदन की टीम विजेता रही।

Advertisements
Dashmesh Academy Hoshiarpur

– कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने गांव सतियाल के खेल स्टेडियम नवीनीकरण के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा की

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि हाल ही में पंजाब मंत्रीमंडल ने ‘पंजाब स्पोर्टस यूनिवर्सिटी ऑर्डीनैंस -2019 ’ को मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि पंजाब को खेल में अग्रणी राज्य बनाने के मकसद ये प्रस्तावित संस्था खेल से संबंधित क्षेत्रों में शिक्षा, प्रशिक्षण और खोज आधारित उच्च दर्जे के बुनियादी ढांचे के अलावा शारीरिक शिक्षा और खेल विज्ञान के क्षेत्र में अन्य संस्थाओं को पेशेवर और अकादमिक नेतृत्व प्रदान करेगी। इस दौरान उन्होंने नौजवानों को नशे से दूर रहने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि जहां खेल स्वास्थ्य के लिए जरूरी हैं, वहीं इससे व्यक्ति का संपूर्ण विकास भी होता है।

उन्होंने कहा कि खेल किसी भी देश के उज्जवल और सुदृढ़ भविष्य की नींव है। उन्होंने कहा कि अच्छी सेहत के लिए ऐसे टूर्नामेंट लगातार होने चाहिए। श्री अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार नौजवानों को प्रोत्साहित करने के लिए काफी योजनाएं चला रही है। उन्हें रोजगार देने के लिए रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है और इन मेलों में लाखों नौजवानों को रोजगार मिला है। इस दौरान ब्लाक प्रधान कैप्टन कर्मचंद, सरपंच गांव सतियाल यशपाल, महिंदर लाल, रोशन लाल, एडवोकेट कैलाश, सरपंच बसी पुरानी कुलदीप अरोड़ा, ब्लाक समिति सदस्य किरण मल्ही, पार्षद सुरिंदर पाल सिद्धू, जगदीश चंद, सर्वजीत साबी, राजन बंगड़, हसंराज, विनय कुमार, राहुल गोहिल के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *