गतका मुकाबले अब होंगे रोचक, डिजिटल स्कोरबोर्ड गतका जगत को समर्पित

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। गतका खेल में आज उस समय पर एक नया अध्याय जुड़ गया जब नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा टूर्नामैंटों के दौरान पारदर्शिता कायम रखने और टूर्नामेंटों के डिजिटलाईजेशन प्रोजैक्ट को आगे बढ़ाते हुए डिजिटल स्कोरबोर्ड समूह गतका जगत को समर्पित किया। इस डिजि़टलाईजेशन प्रोजैक्ट का लोकार्पण और स्कोरबोर्ड को समर्पित करने की रस्म संत बाबा कपूर सिंह जी सनेरां वालों ने नेशनल गतका एसोसिएशन के प्रधान हरजीत सिंह ग्रेवाल और गतका ऐसोसिएशन पंजाब के प्रधान अजय सिंह लिबड़ा की हाजिऱी में सम्पूर्ण की।

Advertisements
TripleM Hoshiarpur

गतका एसोसिएशन द्वारा आज यहां रैफ़रियों के लिए आयोजित तीन दिवसीय रिफरैशर कोर्स के समाप्ति समारोह के अवसर पर मुख्य मेहमान संत बाबा कपूर सिंह जी सनेरांं वालों ने गतका रैफ़रियों को गुरू की आशा के अनुसार आगे बढऩे, सिखी को प्रफुल्लित करने और गतके की तरक्की के लिए नम्रता, सूझ-बूझ और सहनशीलता जैसे गुण अपनाने के लिए प्रेरित करते हुए प्रतिदिन नाम जपने के लिए भी कहा। उन्होंने नया स्कोरबोर्ड लांच करने के मौके पर नेशनल गतका एसोसिएशन, इंटरनेशनल सिख मार्शल आर्ट अकैडमी और गतका एसोसिएशन पंजाब को मुबारकबाद भी दी।

इस मौके पर नेशनल गतका एसोसिएशन के प्रधान हरजीत सिंह ग्रेवाल ने बताया कि एसोसिएशन द्वारा जल्द ही गतका मैनेजमेंट सिस्टम भी चालू कर दिया जायेगा जिसके अंतर्गत गतका खेल सम्बन्धी सभी कार्य ऑनलाइन हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि डिजिटलाईजेशन का यह प्रोजैक्ट गतके को ओलम्पिक खेल में शामिल करवाने के लिए गतका रोडमैप के अनुसार किये जा रहे प्रयासों में से एक है और इस सम्बन्धी अन्य कामों पर काम भी चल रहे हैं।

इस मौके पर गतका ऐसोसिएशन पंजाब के प्रधान अजय सिंह लिबड़ा ने भविष्य में पंजाब इकाई को और मज़बूत करने और जि़ला स्तर पर गतका खेल सरगर्मियाँ बढ़ाने सम्बन्धी अपने विचार पेश किये। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद गतका विद्यार्थियों को मुफ़्त स्टेशनरी मुहैया करवाई जायेगी। एसोसिएशन के जनरल सचिव उदय सिंह सरहिन्द ने गतका खिलाडिय़ों को गतका खेल की नियमांवली और टूर्नामैंट करवाने सम्बन्धी तैयार नियमों के बारे में अवगत करवाया। इस मौके पर गतका रैफ़रियों को स्मार्ट शिनाख्ती कार्ड और सर्टीफिकेट भी बांटे गए।
इस मौके पर समूह गतका रैफ़रियों ने स्कोरबोर्ड को गतका टूर्नामैंटों में शामिल किए जाने पर बेहद खुशी मनायी। गतका रैफरी संतोख सिंह गुरदासपुर, विजय प्रताप सिंह होशियारपुर, समरपाल सिंह जम्मू और सुखचैन सिंह कलसानी, हरियाणा ने विचार-विमर्श में भाग लेते हुये नेशनल गतका एसोसिएशन के इस डिजि़टलाईजेशन प्रोजैक्ट के प्रयासों को गतका खेल के लिए युग परिवर्तन करार दिया। गतका प्रशिक्षक गुरप्रीत सिंह राजा अमृतसर, जोगराज सिंह मोहाली और मनप्रीत सिंह लुधियाना ने कहा कि डिजिटल स्कोरबोर्ड के द्वारा टूर्नामेंटों की स्कोरिंग होने से जहां रैफ़रियों के लिए बेहतर होगा वहीं टूर्नामैंट देखने आनेे वाले दर्शकों के लिए भी गतका मैच जानकारी भरपूर साबित होंगे। गतका प्रशिक्षक मनसाहिब सिंह और लवप्रीत सिंह मुंडी खरड़ का कहना था कि स्कोरबोर्ड भविष्य की गतका प्राप्तियों के लिए एक और मील पत्थर साबित होगा।
इस मौके पर दूसरो के अलावा जि़ला गतका एसोसिएशन मोहाली के प्रधान इंजी. कंवर हरवीर सिंह ढींडसा, जत्थेबंधक सचिव बलजिन्दर सिंह मुंडी खरड़, इंटरनैशनल सिख मार्शल आर्ट अकादमी (इसमा) के वित्त सचिव बलजीत सिंह सैनी, हरियाणा गतका एसोसिएशन के जनरल सचिव और इसमा के स्टेट कोआर्डीनेटर सुखचैन सिंह कलसानी, नेशनल एसोसिएशन के प्रैस सचिव हरजिन्दर कुमार, और इसमा के साईबर सेल इंचार्ज वरुण भारद्वाज, गुरदयाल सिंह भुल्लारायी और प्रभजोत सिंह जालंधर भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *