कांग्रेस पार्टी गरीब व दलितों के पक्ष में संघर्ष के लिए वचनबद्ध: डा. राज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। बीते सोमवार 17 जून को आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के एस.सी डिपार्टमैंट की दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय में बैठक हुई। इस बैठक में डा. नीतिन रावत चेयरमैन आल इंडिया एस.सी विभाग की अगवाई में सारे स्टेट लेवल एस.सी विभागों के चेयरमैन, वाइस चेयरमैन, कनवीनर व और पदाधिकारियों ने शिरकत की। पंजाब एस.सी.सैल के चेयरमैन डा. राज कुमार भी विशेष तौर पर इस बैठक में शामिल हुए। बैठक की शुरूआत कबीर जयंती के मौके पर संत कबीर जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए की।

Advertisements

इस मौके पर समाजिक एकता पर उनके संदेश की आज भी सार्थकता पर विचार विमर्श किया गया। गत लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन व आगामी विधानसभा चुनाव जिन इलाकों में होने वाले हैं, वहां कांग्रेस तथा विशेष, तौर पर एस.सी. डिपार्टमैंट की कार्यप्रणाली व रणनीति संबंधी चर्चा बैठक का मुख्य विषय रहा। आज के समय में गरीबों व दलितों को दरपेश आ रही समस्याओं पर भी विचार किया गया।

इस बैठक के दौरान डा. राज ने कहा कि कांग्रेस हमेशा ही गरीब तथा दलित पक्षीय सोच रखती है। मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा भी कई योजनाएं गरीबों/दलितों के लिए चलाई जा रही हैं जिसमें हाल ही घोषित की गई हर गरीब परिवार को 5 लाख तक की मैडिकल इंश्योरैंस शामिल है। डा. राज ने कहा कि इस वक्त हमें अपने संगठन को जिला, ब्लाक ही नहीं बल्कि गांव स्तर तक मजबूत करने की जरूरत है तथा इसके लिए उन्होंने महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here