दलजीत सहोता ने एन.आर.आई कमिशन के आनरेरी मैंबर के तौर पर संभाला पद, विधायक डा. राज ने दी बधाई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। प्रवासी भारती मामलों के बारे मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी की उगवाई में आज प्रसिद्ध समाज सेवी व इंग्लैंड निवासी दलजीत सिंह सहोता ने पंजाब राज्य कमिशन फार एन.आर.आईज़ के आनरेरी सदस्य के तौर पर पद संभाल लिया है। श्री सहोता को शुभकामनाएं देते हुए राणा सोढी ने कहा कि वह एक प्रसिद्ध समाज सेवी हैं जो इंग्लैंड में रहते हैं जिस कारण प्रवासी पंजाबियों को दरपेश आ रही समस्याओं को भली भांति जानते हैं. उन्होंने कहा कि श्री सहोता अब अपनी सूझ-बूझ तथा दूरअंदेशी सोच के साथ कमिशन के सदस्य के तौर पर विशेष सेवाएं निभाएंगे जिसके साथ प्रवासी पंजाबियों के साथ संबंधित मामलों का और भी तेजी से हल होगा। राणा सोढी ने कहा कि पंजाब राज्य कमिशन फार एन.आर.आई व एन.आर.आई. विभाग में खाली पड़ी असामियों को जल्द भरा जाएगा।

Advertisements

उन्होंने कहा कि विभाग की यह कोशिश रहेगी कि प्रवासी पंजाबियों को आती मुश्किलें पहल के आधार पर हल की जाएं तथा किसी भी प्रवासी के साथ कोई भेदभाव न हो। उन्होंने कहा कि श्री गुरू नानक देव जी के 550वें गुरपुरब के मौके भी इन प्रवासी पंजाबियों के बच्चों को निमंत्रण पत्र दिया जाएगा। श्री सहोता जिनका होशियारपुर से संबंध है, को एक साल के लिए कमिशन का आनरेरी सदस्य नियुक्त किया गया है जोकि 2 वर्षों के लिए और बढ़ाया जा सकता है। इस मौके पर पहुंचे विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार ने भी विशेष तौर पर दलजीत सहोता के मैंबर बनने पर खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी।

उन्होंने कहा श्री सहोता ने साहित्य, सभ्याचारक तथा और समाज सेवी क्षेत्रों में नाम कमाया है। उन्होंन कई खेल तथा मैडिकल कैंप लगाए हैं। इस मौके पर कमिशन के चेयरमैन जस्टिस (सेवानिवृत) राकेश कुमार गर्ग, एन.आर.आई. विभाग के प्रमुख सचिव राहुल भंडारी, विशेष सचिव एम.पी. अरोड़ा, डिप्टी सचिव रंजू बाला के अलावा बड़ी संख्या में एन.आर.आई उपस्थित थे जिनमें कुलजीत सिंह सहोता, जसविंदर गिल , अवतार सिंह, सीतल बैंस, सन्नी गिल, नछत्तर कलसी, सतविंदर सग्गू, मोहन कंधोला, सतनाम हरीया, इकबाल सिद्धू, दिलबाग कंग, संदीप गिल, बलविंदर गिल, गुरदियाल सिंह, निर्मल संधू, राजविंदर सिहं, राजन सिद्धू, सुखजिंदर सिंह बंदेशा, (पप्पी) व रविंदर पाल आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here