मुलाजिमों के साथ बदसलूकी करने वाले ठेकेदार पर की जाए कार्रवाई, वेतन का हल न निकाला तो कमेटी करेगी हड़ताल

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। नगर निगम होशियारपुर म्यूंसिपल मुलाजिम एक्शन समिति के प्रधान जोगिन्द्र सिंह सैनी और सफाई मजदूर यूनियन के प्रधान राजा हंस की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक हुई। जिस उपरांत अपने बयान में उन्होंने प्रैस को जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम के कार्यालय में आकर आम लोगों की तरफ से कर्मचारियों-आधिकारी को राजनैतिक शह पर नाजायज काम करवाने के लिए दबाव बनाया जाता है।

Advertisements

20 जून 2019 को प्रात:काल 11 बजे कार्यालय नगर निगम में इसी तरह का हादसा हुआ जब एक प्राइवेट ठेकेदार की तरफ से जोकि सरपंच और नंबरदार है और ठेकेदारी भी करता है की तरफ से कार्यालय में आ कर नगर निगम के कर्मचारियों-आधिकारियों के साथ बदसलूकी की गई। जोकि, नगर निगम के कानूनों के खिलाफ है। इस संबंधी यूनियन की तरफ से कार्यालय में शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी परन्तु कोई भी कार्रवाई नहीं की गई।

नगर निगम की तरफ से मौहल्ला सैनिटेशन समितियों में काम कर रहे मुलाजिमों को पिछले 4 से 5 महीनों से वेतन नहीं दिया गया। जिस कारण मुलाजिमों में काफी रोष पाया जा रहा है। नगर निगम के पंजाब नगर पालिका कर्मचारी संगठन के जनरल सचिव कुलवंत सिंह सैनी ने कहा कि नगर निगम कार्यालय में आकर प्राइवेट ठेकेदार की तरफ से मुलाजिमों के साथ बदसलूकी करने तथा मौहल्ला सेनिटेशन समितियों को वेतन देने का मसला नगर निगम की तरफ से हल न किया गया तो कमेटी 2 जुलाई से नगर निगम में मुकम्मल हड़ताल करेगी। जिसकी जिम्मेदारी आधिकारियों और सरकार की होगी।

इस अवसर पर प्रधान सीवरमैन यूनियन नरेश बब्बू, प्रधान नगर निगम चालक यूनियन आशु बत्रा, प्रधान सफाई मज़दूर यूनियन अश्विनी लड्डू, लाल चंद हंस, जय पाल हंस, जय गोपाल आदिया, सन्नी लाहौरिया, नरेश कुमार, जोगिन्द्र पाल मगी, रोहत गिल, रोहत भट्टी, दीपू आदिया और कमेटी मैंबर भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here