एन.सी.सी कैडेट्स ने पेंटिंग बनाकर किया बढ़ती जनसंख्या संबंधी जागरूक

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। विश्व जनसंख्या दिवस के उपलक्ष्य में 12 पंजाब एनसीसी होशियारपुर के कमान अधिकारी कर्नल संदीप कुमार के निर्देशों पर जनसंख्या जागरूकता मुहिम चलाई गई। इस अवसर पर डीएवी सीनियर सैकेंडरी स्कूल, होशियारपुर की एनसीसी ट्रूप संख्या-58 के कैडेट्स ने स्कूल के एनसीसी इंचार्ज डा. संजीव कुमार बख़्शी की देखरेख में पेंटिंग्स बना कर तथा नारा लेखन कर बढ़ती जनसंख्या को लेकर जागरूकता की अलख जगाई।

Advertisements

इस दौरान कैडेट्स ने बढ़ती जनसंख्या से पैदा हो रही समस्याओं और प्राकृतिक संसाधनों पर बढ़ते दबाव को चित्रित करते चित्र बनाए। स्कूल की प्रिंसिपल मोनिका सूद ने कैडेट्स के इस प्रयास के लिए सराहना करते हुए कहा कि आज समाज को बढ़ती जनसंख्या के प्रति जागरूक करने की बेहद आवश्यकता है। इस दिशा में कैडेट्स का यह प्रयास निश्चय ही एक अहम भूमिका अदा करेगा।

स्कूल के कला अध्यापक दिनेश कुमार ने निर्मायक की भूमिका अदा की। इस दौरान कैडेट अमरदीप शर्मा ने पहला, कैडेट भवनीत सिंह ने दूसरा व कैडेट रमेश कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया। 12 पंजाब एनसीसी बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल संदीप कुमार ने बताया कि बटालियन की ओर से विभिन्न स्कूल कालेजों के एनसीसी ट्रूप्स ने जनसंख्या जागरूकता को लेकर पेंटिंग्स, नारा लेखन, जागरूकता रैलियों और सैमिनारों का आयोजन किया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here