कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने गांव बस्सी गुलाम हुसैन में खेल स्टेडियम बनाने के लिए सौंपा 5 लाख रुपए का चैक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने नशों खिलाफ एकजुटता का आह्वान करते हुए कहा कि संयुक्त प्रयासों के साथ समाज को नशा मुक्त किया जा सकता है। वे गांव बस्सी ग़ुलाम हुसैन में करवाए एक समारोह दौरान संबोधन कर रहे थे। इस मौके उन्होंने गांव की पंचायत को खेल स्टेडियम के लिए 5 लाख रुपए का चैक भी सौंपा। श्री अरोड़ा ने संबोधन करते कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से राज्य को नशा मुक्त करने के लिए जहां डैपो और बडी प्रोग्राम चलाए गए हैं, वहां नशों की दलदल में फंसे मरीजों के इलाज के लिए पूर्नवास केंद्र, ओ.ओ.ए.टी सैंटर और नशा छुड़ाओ केंद्र खोले गए हैं।

Advertisements

उन्होंने अपील करते कहा कि गांवों को नशा मुक्त बनाने के लिए पंचायतों की तरफ से अग्रणी भूमिका निभाई जा सकती है, क्योंकि एकजुटता के साथ ही इस कोहड़ का खात्मा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि नशों में फंसे मरीज की शिनाख्त करने उपरांत उसको पूर्नवास केंद्र, ओ.ओ.ए.टी सैंटर और नशा छुड़ाओ केंद्रों में भर्ती करवाया जा सकता है, जहां पंजाब सरकार की तरफ से उनका मुफ्त इलाज करवाया जा रहा है। उन्होंने गांव निवासियों को अधिक से अधिक डैपो (नशा रोकू अफसर) बनने की अपील भी की।

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से मिशन तंदरुस्त पंजाब के अंतर्गत मिलावटखोरी पर सख्त कार्यवाही की जा रही है, जबकि खेल को भी उत्साहित किया जा रहा है, जिससे राज्य की नौजवानी को सेहतमंद बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि गांवो में नौजवानों को तंदरुस्ती का संदेश देने के लिए खेल स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा होशियारपुर शहर की प्रमुख पार्कों में चंडीगढ़ की तर्ज पर आउटडोर जिम भी लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार की तरफ से गांवों और शहरों की विकास पक्ष से दशा बदली जा रही है।

श्री अरोड़ा ने कहा कि सरकार की तरफ से श्री गुरु नानक देव जी के वें प्रकाश पर्व को समर्पित जिले के हर गांव में 550 पौधे लगाए जा रहे हैं। उन्होंने जिला निवासियों को जहां अधिक से अधिक पौधे लगाकर उनकी संभाल करने की अपील की, वहीं पानी की बचत करने पर भी बल दिया। समारोह दौरान श्री अरोड़ा ने गांव की पंचायत को खेल स्टेडियम के लिए 5 लाख रुपए का चैक गांव की बुज़ुर्ग महिला श्रीमती ज्ञान कौर के हाथों दिलाया।

इस मौके देहाती कांग्रेस प्रधान कैप्टन कर्म चंद, सरपंच बस्सी ग़ुलाम हुसैन नरवीर नंदी, सुमन तलवाड़, सरपंच बस्सी पुरानी कुलदीप अरोड़ा, पार्षद सुरिन्दर पाल सिद्धू, सुच्चा सिंह, बख्शीश सिंह, राकेश कुमार, संजीव कुमार, हरमेश कुमार, कमलजीत कौर, कश्मीर कौर, गोपी सैनी, जसवीर सैनी, राजेश सैनी के अलावा अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here