जिलाधीश ने अधिकारियों के साथ बैठक करके लिया विभिन्न योजनाओं का जायजा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश ईशा कालिया ने जिला अधिकारियों के साथ बैठक कर अलग -अलग योजनाओं का जायजा लिया। बैठक के दौरान अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, एस.डी.एम. मुकेरियां आदित्या उप्पल, एस.डी.एम. गढ़शंकर हरबंस सिंह, एस.डी.एम दसूहा ज्योति बाला के अलावा अन्य विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।

Advertisements

-कहा, सालिड वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम के अंतर्गत घरों से उठाया जा रहा है गीला व सूखा कूड़ा

ईशा कालिया ने सालिड वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम का जायजा लेते हुए कार्यकारी अधिकारियों को हिदायत करते कहा कि घरों से गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग एकत्र कर पिट्स (गड्ढो) में डालना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि घरों से एकत्र किए कूड़े के लिए कच्चे और पक्के पिट (गड्ढे) बनाने से कूड़े को फसलों की खाद आदि के लिए प्रयोग में लाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि गांवों के साथ-साथ शहरों व कस्बों में 100 प्रतिशत सफाई सुनिश्चित बनाई जा रही है। उन्होंने शहर वासियों से अपील करते हुए कहा कि गीला व सूखा कूड़ा अलग -अलग कर ही उठाया जाए व प्लास्टिक के लिफाफों का प्रयोग बिल्कुल न किया जाए।

-जल शक्ति अभियान के अंतर्गत जागरूकता फैलाने के दिए निर्देश

जिलाधीश ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल शक्ति अभियान के अंतर्गत जागरूकता फैलाई जाए, जिससे पानी के गिर रहे स्तर को बचाया जा सके। उन्होंने पब्लिक हैल्थ को हिदायत की कि जिन गांवों में शौचालय बनाने का काम शुरु किया गया है, उसे जल्दी मुकम्मल किया जाए। उन्होंने एस.डी.एम्ज को निर्देश देते हुए कहा कि नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को ओर तेज किया जाए, जिससे समाज को नशा मुक्त किया जा सके। इस मौके उन्होंने मिशन तंदुरुस्त पंजाब अभियान का भी जायजा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here