40 रिहायशी प्लॉट को लेकर होशियारपुर वासियों में काफी उत्साह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जालंधर विकास अथॉरिटी (जेडीए) की ओर से होशियारपुर में 40 रिहायशी प्लॉट अलॉट करने के लिए मांगी गई अजिऱ्यों का काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। इस योजना संबंधी लोगों में काफी उत्साह है और वे अथारिटी कार्यालय के साथ-साथ बैंकों में संपर्क कर इस संबंधी पूछताछ कर रहे हैं। यह योजना 22 जुलाई को बंद हो रही है। जानकारी देते हुए भवन निर्माण एवं शहरी विकास विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत प्रस्तावित प्रति प्लॉट की कीमत 14 हज़ार रुपए प्रति गज़ निर्धारित की गई है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि आवेदक को अजऱ्ी देने के समय प्लॉट की कीमत की 10 फ़ीसदी राशि जमा करवानी पड़ेगी। प्लॉट अलॉट होने के बाद 30 दिनों के अंदर 15 प्रतिशत की अगली किश्त जमा करवानी पड़ेगी जबकि बाकी बचती 75 फ़ीसदी राशि अलॉटी दो तरह से जमा करवा सकता है। उन्होंने बताया कि या तो 6 छिमाही समान किश्तें 12 प्रतिशत संयुक्त ब्याज सहित या फिर प्लॉट अलॉट होने के 60 दिनों के अंदर-अंदर एक मुश्त राशि अदा करके 5 फ़ीसदी ब्याज की छूट ली जा सकती है। मुख्य प्रशासक जालंधर विकास अथारिटी जतिंदर जोरवल ने बताया कि योजना के अंतर्गत निकाले गए अच्छी कनेक्टिविटी के साथ बेहतरीन लोकेशन पर है।

उन्होंने बताया कि उन लोगों की ओर से काफी संख्या में प्रश्न पूछे जा रहे हैं जो इस योजना में आवेदन करने के इच्छुक है व लोगों की संतुष्टि के लिए उनके प्रश्नों को सुना जा रहा है। उन्होंने बताया कि योजना में उपलब्ध प्लांटस की तुलना में अधिक ब्रोशर पहले ही बेचे जा चुके हैं और इस योजना के बंद होने के कुछ दिन बचे होने की संभावना को देखते हुए मांग अधिक होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि अलॉटियों को प्लॉटों का कब्ज़ा 25 प्रतिशत राशि जमा कराने के बाद दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here