यात्रियों के आराम के लिए 10 स्थानों पर लगाए जाएंगे वाटर प्रूफ शैड: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। 1 अगस्त से शुरु होने वाले माता चिंतपूर्णी के मेले की व्यवस्था को लेकर उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने प्रशासनिक अधिकारियों व जिले के प्रमुख उद्योगों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान उनके साथ जिलाधीश ईशा कालिया व एस.एस.पी. जे. एलनचेलियन भी विशेष तौर पर मौजूद थे। बैठक को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि जिले के उद्योगों के सहयोग से भंगी चोअ पुल से लेकर मंगूवाल बैरियर तक 10 स्थानों पर यात्रियों के आराम के लिए 25-25 बैड वाले वाटर प्रूफ शैड बनाए जाएंगे, जिसमें यात्रियों के लिए पानी, चाय, बिस्किट आदि की व्यवस्था होगी।

Advertisements

उन्होंने बताया कि विभिन्न उद्योगों की ओर से मेले में सफाई को लेकर भी विशेष योगदान दिया जाएगा, जिसमें उद्योगों द्वारा लंगर कमेटियों को डिस्पोजेबल उठाने के लिए बायो-डिग्रेबल बैग दिए जाएंगे ताकि सडक़ या आस-पास कूड़ा कर्कट न रहे। उन्होंने बताया कि हमारा प्रयास है कि मेले के दौरान साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए ताकि लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े। कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने प्रशासनिक अधिकारियों को मेले के दौरान सुचारु व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से मेले की तैयारियों को लेकर किसी तरह की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बिना लंगर कमेटियों व सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से माता चिंतपूर्णी के मेले की व्यवस्था का सुचारु रु प से नहीं चलाया जा सकता। इस लिए लंगर कमेटियों व सामाजिक संस्थाओं से तालमेक कर उनका सरहयोग लिया जाए।

– मेले के दौरान श्रद्धालुओं को नहीं आने दी जाएगी कोई समस्या: जिलाधीश

जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि मेले में सफाई, स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर संबंधित विभागों को निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि मेले की तैयारियों को लेकर सारी व्यवस्थाएं मेले शुरु होने से पहले पूरी हो जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं व लंगर कमेटियों को कोई दिक्कत न आए, इसके लिए भी प्रबंध किए जा रहे हैं। इसके अलावा मेले में ट्रैफिक व्यवस्था व्यवस्थित बनाए रखने के लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं।

इस मौके पर अतिरिक्त जिलाधीश-कम- नगर निगम कमिश्नर हरप्रीत सिंह सूदन, एस.डी.एम होशियारपुर अमित सरीन, जी.एम इंडस्ट्री अमरजीत सिंह, रिलायंस इंडस्ट्री चौहाल से भूपिंदर सिंह, सेंचूरी प्लाईवुड से बी.एस. जसवाल, जे.सी.टी. से राजन शर्मा, सोनालिका से एस.के. पोंबरा, रजनीश कुमार, हाकिन्स कुकर से संदीप कुमार, वर्धमान यार्न एंड थ्रेड से प्रदीप डडवाल, एडवोकेट राकेश मरवाहा, सेठ शादी लाल, गुलशन राय भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here