कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने की पौधारोपण मिशन की शुरुआत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा चलाई गई तंदुरुस्त पंजाब मुहिम के तहत कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की प्रेरणा से न्यू गौतम नगर पार्क में कांग्रेसी नेता सुमेश सोनी व साथियों द्वारा पौधारोपण किया गया। इस मौके पर सुमेश सोनी ने कहा कि प्रकृति समस्त जीवों के जीवन का मूल आधार है यदि प्रकृति को ईश्वर का दूसरा रूप कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

Advertisements

पेड़ लगाना प्रकृति का संरक्षण व संवर्धन है और प्रकृति का संरक्षण व संवर्धन ईश्वर की श्रेष्ठ आराधना है। सोनी ने कहा कि बरसात के दिन प्रकृति के विकास और पोषण के दिन होते हैं इन दिनों में वन संपदा और पेड़ पौधे तेजी से बढ़ते और फलते-फूलते हैं। इसलिए इन दिनों अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए।

न्यू गौतम नगर वैल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान सुनील कपूर ने कहा कि हमें पौधों को दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहिए। हमें पौधे लगाने तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए बल्कि उनकी देखभाल व परवरिष करना भी हमारा कर्तव्य है। इस अवसर पर सोसायटी के महासचिव अजय कपूर, कांग्रेसी नेता अशोक मेहरा, राजीव दुग्गल, कुलदीप सिंह, पवन पसन, राकेश मल्होत्रा, सूरज मेहता, संदीप शर्मा, तजिंदर ओहरी, वरिंदर दत्त वैद्य आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here