कारगिल के शहीदों को विजय दिवस पर दी श्रद्धांजलि, शहीदों के परिवारों का किया सम्मान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। युद्ध स्मारक होशियारपुर में कारगिल विजय दिवस मनाया गया, जिसमें कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। जिलाधीश ईशा कालिया ने श्रद्धांजलि भेंट करते हुए कहा कि देश के लिए कुर्बान होने वाले शहीदों को कभी भुलाया नहीं जा सकता, जिसका सबूत है कि आज पूरा देश शहादत का जाम पीने वाले सैनिकों को नमन कर रहा है। उन्होंने कहा कि कारगिल की लड़ाई में देश के 527 सैनिक शहीद हुए, जिनमें से 13 सैनिक जिला होशियारपुर से थे।

Advertisements

जिलाधीश-कम-प्रधान जिला सैनिक बोर्ड ईशा कालिया ने कहा कि देश के लिए कुर्बानी देने वाले शहीदों की बदौलत ही आज हम आजाद फिजा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति की जिम्मेदारी बनती है कि वह एक अच्छे नागरिक की तरह समाज में कार्य करें। उन्होंने कहा कि शहीदों की शहादत का ऋण कभी नहीं चुकाया जा सकता है व शहीदों की कुर्बानी के लिए देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा। उन्होंने शहीद परिवारों से अपील करते हुए कहा कि जिला प्रशासन उनके साथ हैं और यदि उनको कोई समस्या आती है, तो पहल के आधार पर उनकी समस्या हल की जाएगी। इसके अलावा सरकारी कार्यालयों में पूरा मान सम्मान बहाल रखा जाएगा। उन्होंने सैनिक इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नालाजी व प्री-रिक्रूटमेंट ट्रेनिंग के शिक्षार्थियों को शहीदों के बताए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित भी किया।

इस मौके पर कारगिल युद्ध की वीर नारियों व शहीदों के पारिवारिक सदस्यों का सम्मान भी किया गया। इसके अलावा 31 लाभार्थियों को सश सेना दिवस में से वित्तिय सहायता व शादी ग्रांट के तौर पर 3,43,000 रुपये के चैक भी सौंपे गए। इस मौके पर लेफ्टिनेंट जनरल जे.एस. ढिल्लों वी.एम.एस (रिटा.), जिला रक्षा सेवाएं कल्याण अधिकारी कर्नल दलविंदर सिंह, ब्रिगेडियर मनोहर सिंह (रिटा.), कर्नल मलूक सिंह (रिटा.), कर्नल के. महिंदर सिंह (रिटा.),  कर्नल रघुबीर सिंह (रिटा.), पार्षद कुलविंदर सिंह हुंदल, मनजीत सिंह, बलजीत कौर, सतीश सिंह बग्गा, कुलदीप कुमार, सकत्तर सिंह, नरेश कुमार, राम पाल, जसविंदर सिंह धामी, हरबंस सिंह, मंजीत सिंह के अलावा सिविल अधिकारी, कारगिल युद्ध के शहीदों की विधवाएं व पारिवारिक सदस्य व अलग-अलग पूर्व सैनिक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here