श्री ब्राह्मण सभा प्रगति पंजाब ने बैठक में सामाजिक मुद्दों पर की चर्चा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। श्री ब्राह्मण सभा प्रगति पंजाब की बैठक एडवोकेट सुनील पाराशर की अध्यक्षता में श्री बेकर्स नजदीक शिमला पहाड़ी होशियारपुर में हुई । इस बैठक में सामाजिक मुद्दों को उठाया गया। जिसकी वजह से आम लोगों का जीना दुर्लभ हो चुका है। सबसे पहले यह मुद्दा उठा की होशियारपुर शहर में ट्रैफिक की बहुत प्रॉब्लम हो रही है । शाम को घंटाघर में इतना ट्रैफिक हो जाता है कि वहां से पैदल निकलना मुश्किल हो जाता है तो ट्रैफिक पुलिस को चाहिए कि शाम को 4 बजे के बाद व 8 बजे बजे तक वाल्मीकि चौक से लेकर कच्चे टोबे तक कोई भी कार ना गुजरे । यह निर्देश एसएसपी की तरफ से होना चाहिए, दूसरा मुद्दा यह उठा की आजकल आवारा कुत्तों और आवारा पशुओं की वजह से बहुत से लोग डरे हुए हैं । कई बार जब कोई रात को बाहर से आता है और उसको रिक्शा या कोई व्हीकल नहीं मिलता तो पैदल आना पड़ता है तो हर चौक में उसका स्वागत कुत्ते करते हैं ।

Advertisements

इसी तरह ही कुत्तों और आवारा पशुओं की वजह से बहुत से एक्सीडेंट हो रहे हैं जिनकी वजह से कई बार तो जान से हाथ धोना पड़ता है । ब्राह्मण सभा में यह प्रस्ताव पारित किया गया कि इसके हल के लिए जल्द ही कारपोरेशन में मेयर साहिब और कमिश्नर साहिब से बातचीत करेंगे कि कारपोरेशन इसका क्या हाल निकाल रही है फिर यह मुद्दा उठा की जुवेनाइल होम में बच्चों को दवाइयां ठीक टाइम से नहीं मिल रही हैं। जब इसके बारे में डॉक्टर साहिब से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह रेड क्रास सोसायटी को दवाइयों के लिए लिखते हैं, लेकिन वहां से दवाइयां नहीं आती और वह कहते हैं कि जन औषधि केंद्र से दवाइयां आप ला सकते हो और डा. साहिब के कहने के अनुसार जब वह जन औषधि केंद्र से दवाइयां लाते हैं तो वह दवाइयां बहुत ही घटिया किस्म की होती हैं।

ब्राह्मण सभा में इसके बारे में भी प्रस्ताव पास किया गया कि वह जल्द ही इसके बारे में रेड क्रास सोसायटी से बात करेंगे सभा के सचिव अशिवनी शर्मा ने कहा कि सभा ब्राह्मणों के उत्थान के साथ साथ सामाजिक क्षेत्र में भी समाज सेवा कर रही है। सभा धीरे-धीरे सामाजिक बुराइयों को दूर करने का भरपूर प्रयास करेगी। इस मौके पर सुनील पाराशर, अश्विनी शर्मा, रोहित रावल, नेत्र कुमार शर्मा, ओंकार कौशल, सूरज प्रकाश शर्मा, सनी कुमार, भूषण कुमार शर्मा, राम गोपाल शर्मा, डा. अरविंद पराशर, सुभाष चंद शर्मा, राजेंद्र कुमार मोदगिल, कैलाश शर्मा व सुभाष चंद थे।

इसके इलावा बैठक में यह भी डिस्कस किया गया कि गांव पलाही जिला होशियारपुर में एक गौशाला है जिसके हाल बुरे हैं वहां पर गाय माता मर रही हैं या कुछ बीमार हैं। जिसका कारण यह है कि वहां पर ना तो उनको अच्छी तरह चारा दिया जाता है न ही वहां पर बीमारी को ठीक करने की अच्छी सुविधाएं हैं। इसके बारे में ब्राह्मण सभा डीसी साहब से बात करेंगे और इस गौशाला को यू तो बंद करवाएंगे या फिर वहां पर अच्छी सुविधाएं देने के लिए सरकार को लिखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here