कंप्यूटर सैंटरों को जल्द खोलने की मांग को लेकर जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब इनफार्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी कारपोरेशन लिमिटेड के विभाग सी.ए.एल.सी. से मान्यता प्राप्त होशियारपुर कंप्यूटर सैंटर, मुकेरियां कंप्यूटर सैंटर,तलवाड़ा कंप्यूटर सैंटर, टांडा सैंटर, चब्बेवाल सैंटर, गढ़दीवाला सैंटर के संचालकों की तरफ से जरुरी हिदायतों का पालना करते हुए कंप्यूटर सैंटरों को फिर से खोलने संबंधी जिलाधीश को एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें उन्होंने कहा कि जब से लॉकडाऊन हुआ है तब से ही उनके सैंटर बंद पड़े हुए है जिस कारण हमारी संस्थाएं हमारे परिवार और हमारे पास काम करते कर्मचारियों के परिवार आर्थिकमंदी के साथ जूझ रहे है तथा बंद होने की कगार पर है।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए प्रेम सैनी ने जिलाधीश से मांग की कि उनकी मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए उनको कंप्यूटर सैंटरों को सोशल डिस्टेंस की पालना करते हुए खोलने की आज्ञा दी जाए। जबकि हमारे कंप्यूटर सैंटर स्कूलों के मुकाबले बहुत छोटे है, कंप्यूटर सैंटर जोकि एक हजार से 25 सौ स्केयर फिट में बने है में अलग-अलग शिफ्टों दौरान पूरा दिन कुल 20 से 100 विद्यार्थी ही पढ़ाए जाते है, परंतु स्कूलों में हजारों, कंप्यूटर सैंटरों में एक बैच में सिर्फ 10 से 15 विद्यार्थी ही बैठकर पढ़ते, जोकि सिर्फ 2 घंटे का होता है जबकि स्कूलों में एक बैच में 50 से 100 विद्यार्थी पूरे दिन के लिए पढ़ते है।

कंप्टूटर सैंटरों में पढऩे वाले विद्यार्थी की आयु लगभग 17 वर्ष से ऊपर होती है जबकि स्कूल में 3 से 16 वर्ष, जहां पढऩे वाले विद्यार्थी अपने प्राईवेट वाहनों से आते है जबकि स्कूलों वाले विद्यार्थी बसों द्वारा आते है। उन्होंने कहा कि 90 प्रतिशत ऐसे कंप्यूटर सैंटर किराए की बिल्डिंगों में चलते है हर माह अपनी बंद पड़ी बिल्डिंगों का किराया देकर अपनी सेविंग भी खत्म कर चुके है जो किराया भी नहीं दे पा रहे वह अपने बिल्डिंगे छोड़ रहे है। उन्होंने कहा कि कंप्यूटर सैंटरों को जल्द से जल्द खोलने की आज्ञा न मिली तो सैंटर जल्द आर्थिक कंडीशन को देखते हुए बंद हो सकते है इन कंप्यूटर सैंटरों के मालिक और कर्मचारी पक्के तौर पर बेरोजगार हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here