ए.सी. कमरों से निकलकर जनता की परेशानियां समझें प्रशासनिक अधिकारी: ठाकुर लक्की सिंह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कालेज से महाराणा प्रताप चौक तक की सडक़ सरकारी एवं प्रशासनिक अनदेखी के चलते अपनी दशा पर आंसू बहाने को विवश है। सडक़ की हालत इतनी दयनीय हो चुकी है कि यहां से पैदल निकलना तो दूर दोपहिया एवं चारपहिया वाहनों चालकों को भी कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अगर प्रशासन ने इस तरफ ध्यान न दिया तो जल्द ही संघर्ष का रास्ता अपनाया जाएगा।

Advertisements

यह चेतावनी श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश महासचिव ठाकुर लक्की सिंह एवं आसपास के मोहल्ला निवासियों ने सडक़ की दशा न सुधारे जाने पर दुख प्रकट करते हुए कही। इस मौके पर ठाकुर लक्की सिंह ने बताया कि कुछ माह पहले जब यह सडक़ बनाई जाने लगी तो उस समय सडक़ का लैवल ठीक न किए जाने के विरोध स्वरुप मोहल्ला निवासियों ने इसका कार्य रुकवा दिया था तथा उस दौरान मौके पर मौजूद अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि सडक़ ऊंची होने के कारण आसपास के मोहल्ला निवासियों को जो समस्या पेश आ रही हैं उनका हल करवाया जाएगा तथा इसके बाद ही सडक़ बनाई जाएगी। मगर, दुख की बात है कि बरसात के दिनों शुरु हो चुके हैं और न तो प्रशासनिक अधिकारियों ने मोहल्ला निवासियों की समस्याओं का हल करवाया और न ही सडक़ का लैवल ठीक करके बनवाई गई।

इससे लगता है कि ए.सी. कमरों और बड़ी-बड़ी गाडिय़ों में बैठने वाले अधिकारियों को जनता की समस्या से कोई सरोकार नहीं है। ठाकुर लक्की सिंह ने बताया कि इस मार्ग पर चार अस्पताल, दो स्कूल एवं सरकारी कालेज व कई स्टडी सैंटर भी हैं, जहां पर हजारों बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं। जो कि इसी मार्ग से होकर गुजरते हैं। अब तो यह समझ नहीं आता कि सडक़ में गड्ढे हैं या गड्ढों में सडक़। ठाकुर लक्की सिंह ने कहा कि आज प्रशासन द्वारा गड्ढे भरने के लिए मिट्टी की ट्राली लेकर जब कर्मी पहुंचे तो उन्हें मोहल्ला निवासियों ने वापस भेज दिया और कहा कि एकाध बारिश से मिट्टी बह जाएगी तथा धूप निकलने पर यह मिट्टी लोगों की परेशानियां और बढ़ाएगी। उन्होंने पंजाब सरकार एवं जिलाधीश से मांग की कि लोगों की समस्याओं के हल के लिए सडक़ का लैवल ठीक करवाया जाए और आसपास के मोहल्लों में बरसाती पानी की निकासी का प्रबंध पुख्ता किया जाए। इस मौके पर गोरा, सोनू, करण, प्रिंस, काका, मोहित, चेतन, पुनीत, बिट्टू, यश, लक्की, गुरमीत तथा सोनू व अमन मनोचा आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here