तीज हमारी संस्कृति की अमूल्य धरोहर : मीनू सेठी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। वर्तमान को भौतिकतावादी समाज में आधुनिक पीढ़ी अपनी समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर से दूर होती जा रही है। ऐसे समय में जरूरत यह है कि हम अपना विरसा संभाल कर रखें तथा यह तीज जैसे त्योहारों से ही संभव है। यह शब्द भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष एवं पार्षद मीनू सेठी ने मोहल्ला फतेहगढ़ में आयोजित तीज के त्योहार का मौके कहे। जिसमें भारी संख्या में महिलाएं एवं बच्चियां उपस्थित हुई। वार्ड नं 13 मोहल्ला फतेहगढ़ में तीज को बहुत हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर महिला मोर्चा प्रभारी एवं पार्षद राकेश सूद जी ने कहा कि यह त्योहार हमारी सांस्कृति एवं सभ्यता के प्रतीक हैं और उन्होंने कहा कि महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे आना चाहिए। मंच संचालन मीनू सेठी ने बखूबी निभाया।

Advertisements

उन्होंने कन्या भ्रूण हत्या के ज्वंलत विषय पर चिंता जताई तथा महिलाओं से जागरूक होने की अपील की। इस अवसर पर वार्ड की बच्चियों ने एकत एवं ग्रुप डांस द्वारा तीज के लोक गीतों पर नृत्य करके श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। महिलाओं ने गिद्दा डालकर तीज की खुशी मनाई। इस अवसर पर ढोल की थाप पर महिलाओं ने खूब भंगड़ा डाला।

इस मौके पर खास तौर पर पार्षद कविता परमार, सविता सूद, नरिंदर कौर, सुनीता भाटिया, कृतिका शर्मा, मनिंदर कौर, कुलवंत कौर, दविंदर सूरी, मंजू बाला, मंजू सैनी, अनीता ठाकुर, चंचला ठाकुर, किरण सैनी, सुरिंदर कौर, निर्मला, तृप्ता, अंजू, रक्षा देवी, कंचन, ज्योति, नीरजा, इंदु, रजनी, पूजा, ममता, सोना एवं भारी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी। जिन्होंने तीज के त्योहार का रंग माना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here