20 से 27 सितंबर तक लगेंगे 3 मेगा रोजगार मेले, एडीसी ने जागरुकता वैन को किया रवाना

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त जिलाधीश अमृत सिंह ने जिले में 20 से 27 सितंबर तक लगने वाले 3 मैगा रोजगार मेलों संबंधी जागरुकता वैन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। यह जागरुकता वैन अलग-अलग स्थानों में जाकर नौजवानों को पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार अभियान संबंधी लगने वाले मैगा रोजगार मेलों संबंधी जागरुक करेगी। उन्होंने अपील करते हुए ज्यादा से ज्यादा नौजवानों को इन रोजगार मेलों का लाभ लेने के लिए कहा।

Advertisements

अतिरिक्त जिलाधीश ने कहा कि होशियारपुर में लगने वाले रोजगार मेलों में 7 हजार से ज्यादा नौजवानों को रोजगार के अवसर मुहैया करवाए जाएंगे जहां नौजवानों को उनकी योग्यता अनुसार विभिन्न संस्थानों में नौकरियां दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि इन रोजगार मेलों में दिव्यांगजन की सुविधा के लिए विशेष काउंटर भी लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 20 सिंतबर को मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर होशियारपुर, 24 को रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट व 27 सितंबर को मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर होशियारपुर में मैगा रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं।

अमृत सिंह ने कहा कि इन रोजगार मेलों में नौजवानों की विभिन्न संस्थानों में प्लेसमेंट के अलावा स्व रोजगार के लिए विभिन्न बैंकों से ऋण भी उपलब्ध करवाए जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में साफ्ट स्किल कोर्स शुरु कर दिया गया है, जिसमें मौजूदा तौर पर करीब 38 विद्यार्थी पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि 100 घंटों के साफ्ट स्किल कोर्स संबंधी ट्रेनिंग बिल्कुल नि:शुल्क दी जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी इंटरव्यू के समय नौजवानों के अंदर आत्म विश्वास भरने के लिए यह कोर्स काफी सहायक साबित होगा। उन्होंने कहा कि रोजगार मेलों संबंधी जानकारी लेने के लिए विभाग की वैबसाइट 222.श्चड्ढद्गद्वश्चद्यश4द्वद्गठ्ठह्ल.द्दश1.द्बठ्ठ व कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है। इस मौके पर जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी गुरमेल सिंह, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा, प्लेसमेंट अधिकारी पैरी सैनी भी उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here