पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित, हमीरपुर में 769 अभ्यर्थी हुए पास

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। पुलिस विभाग ने कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार को घोषित कर दिया है। विभाग द्वारा जारी किए गए रिजल्ट के मुताबिक प्रदेश के कुल 12,705 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं। उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थियों में 10,122 पुरुष, 2,477 महिला अभ्यर्थी व 106 चालक शामिल हैं। लिखित परीक्षा में 25,509 अभ्यर्थी असफल रहे हैं। कांस्टेबल के पदों के लिए यह परीक्षा प्रदेश के 38,214 अभ्यर्थियों ने दी थी। यह परीक्षा 1,063 कांस्टेबल के पदों के लिए ली गई है।
जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है उनके अब साक्षात्कार टैस्ट होंगे। साक्षात्कार टैस्ट 15 अंकों का होगा।

Advertisements

साक्षात्कार टैस्ट और लिखित परीक्षा के नंबरों के आधार पर कांस्टेबल के पदों पर मैरिट के आधार पर अभ्यर्थियों का अंतिम चयन किया जाएगा। पुलिस विभाग ने लिखित परीक्षा के रिजल्ट को संबंधित जिला को भेज दिया है। विभाग के निर्देश हैं कि जिला के सभी एसपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर नोटिस बोर्ड पर दिखाएं।

वहीं, हमीरपुर जिला में कुल 2522 अभ्यर्थियों में से 2465 अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा दी थी। इनमें से 769 अभ्यर्थियों ने परीक्षा पास कर ली है जबकि 1696 अभ्यर्थियों को असफल घोषित किया गया है। इस बारे में एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि हिमाचल पुलिस में भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के परिणाम का अवलोकन विभाग की वेबसाईट hppolice.gov.in पर भी किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here