सरबत सेहत बीमा योजना के तहत लोगों के हैल्थ कार्ड बनवाने हेतू लगाया कैंप

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के अंतर्गत कॉमन सर्विस सेंटर की ओर से सेहत विभाग के सहयोग से श्री महादेव मंदिर उड़मुड़ में एक दिवसीय जागरूकता व कार्ड बनाने के लिए कैंप लगाया गया। टांडा सैंटर संचालक सुखदेव सिंह की अगुवाई में हुए इस समागम के दौरान मुख्यमंत्री पंजाब के राजनीतिक सलाहकार विधायक संगत सिंह गिलजियां मुख्य मेहमान के रूप में शामिल हुए।

Advertisements

विधायक गिलजियां की उपस्थिति में स्टेट हैल्थ एजेंसी से सुखदीप सिंह, कामन सर्विस के जिला डी.एम अलंकार शर्मा, पूनम भाटिया, व डा. कर्मजीत सिंह ने इस स्कीम संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि हर साल पंजीकृत परिवार के लिए 5 लाख तक का मुफ्त इलाज इस योजना के अंतर्गत करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस स्कीम के अंतर्गत हैल्थ कार्ड बनाने के लिए ब्लॉक टांडा में 20 कामन सैंटर हैं।

उन्होंने बताया कि सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ फिलहाल दसूहा में रुचि आई एंड एडवांस केयर अस्पताल, होशियारपुर में शिवम, मॉडर्न और अमन अस्पताल इस स्कीम के लिए पंजीकृत हैं और इन अस्पतालों की गिणती आने वाले दिनों में बढ़ेगी। इस अवसर पर मुख्य मेहमान गिलजियां ने सेहत विभाग व कामन सर्विस सेंटर में सेवाएं दे रहे स्टाफ को इस स्कीम की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए और बिना किसी दिक्कत के कार्ड बनवाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने लोगों से अपील की कि अधिक से अधिक लोग इस स्कीम का लाभ उठाएं। इस अवसर पर जगजीवन जग्गी, गुरसेवक मार्शल, राजेश लाडी, प्रधान जीतपाल, राजकुमार, महेंद्र पाल मदान, डा.अशोक रेखी, हरप्रीत सिंह, पंकज सचदेवा, समीर, सुरिंदरजीत सिंह बिल्लू, असलम, अमनदीप कौर, सुमन, बलजीत कौर, हरप्रीत कौर, जसवंत सिंह लवली आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here