बी.बी.एम.बी. से सरप्लस भूमि लेकर तलवाड़ा में जल्द लगाया जाएगा बड़ा उद्योग: डोगरा

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रवीण सोहल। तलवाड़ा में बी.बी.एम.बी की सरप्लस पड़ी भूमि में किसी बड़े उद्योग लगाने के लिए हल्का दसूहा विधायक अरुण मिक्की डोगरा ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा से चंडीगढ़ में बैठक की थी। जिसके चलते पंजाब सरकार ने बी.बी.एम्.बी से तलवाड़ा इलाके में पड़ी सरप्लस भूमि पर कोई बड़ा उद्योग लगाने के लिए भूमि की मांग की है।

Advertisements

आज तलवाड़ा में हल्का दसूहा विधायक अरुण मिक्की डोगरा ने प्रैस वार्ता दौरान बताया की तलवाड़ा में रोजगार के कम साधन होने के कारण यहां से लोग पलायन करने के मजबूर थे जिसके चलते उन्हों ने पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस मसले पर बैठक की थी और पंजाब सरकार के उद्योग एवं कामर्स विभाग की तरफ से निर्देशक कम स्पेशल सेक्ट्री उद्योग एवं कामर्स विभाग सी सिबन आई.ए.एस द्वारा एक पत्र नंबर 3532 /27 /08/ 2019 के माधयम से बी.बी.एम्.बी के चेयरमैन डी के शर्मा को तलवाड़ा इलाके में इंडस्ट्रियल पार्क विकसित करने के लिए सरपल्स भूमि की मांग की है। विधायक डोगरा ने बताया की विभाग द्वारा जारी पत्र में बी.बी.एम्.बी. को लिखा गया है की जो इंडस्ट्री तलवाड़ा में कोई बड़ा या छोटा उद्योग लगाना चाहती है उसे जी.एस.टी रिफंड सब्सिडी, बिजली के बिल और स्टंप ड्यूटी और रोजग़ार जेनरेशन सब्सिडी के रूप में दी जाएगी।

डोगरा ने बी.बी.एम्.बी के चेयरमैन से अपील की है की वह जल्दी से जल्दी पंजाब सरकार को सरप्लस भूमि संबंधी बताएं ताकि तलवाड़ा में जल्द से जल्द कोई बड़ा उद्योग स्थापित हो सके। इस अवसर पर डोगरा ने लोगो को विश्वास दिलाया की वह जनता के सेवक है और जनता की सेवा में 24 घंटे हाजिर है वह अपनी तरफ से तलवाड़ा ने बड़ा उद्योग लगा कर तलवाड़ा को दुबारा से आबाद करवाने के लिए पूरा प्रयास कर रहे है। इस मौके पर ब्लॉक प्रधान ठाकुर प्रीतम सिंह, राम प्रसाद शर्मा, दविंदरपाल सेठी सोशल मीडिया प्रधान, राहुल शर्मा, रिम्पल चौधरी, रजिंदर पिंकी, कप्तान ओंकार, विजय शर्मा, अनिल भाटिया, धीरज आनंद धीरू, बलराम शर्मा, मोनिका शर्मा प्रधान नगर पंचायत, जोगिंदरपाल शिंदा उप्र प्रधान नगर पंचायत तलवाड़ा, मनीष मदान, परमिंदर कौर, अंकित केसरी, शैली आनंद, सुमन दुआ, सनी अरोड़ा, तरनजीत बौबी कलवती सभी पार्षद के इलावा काफी संख्या में लोग हाजिर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here