केंद्र की अमृत स्कीम को तीन वर्ष लटकाकर पंजाब सरकार ने शहर निवासियों को रखा मूल सुविधाओं से वंचित : तीक्षण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। आदर्श कॉलोनी पीपलावालां के निवासियों ने कुलदीप कुमार सोढ़ी के नेतृत्व में पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद से मिलकर मोहल्ला आदर्श कॉलोनी की दयनीय हलात के बारे में चर्चा करते हुए कॉलोनी के सीवरेज, वाटर सप्लाई तथा सडक़ें बिछाने की मांग की। उन्होंने कहा कि यह कॉलोनी पिछले 50 वर्ष से अधिक समय से बसी हुई है। केवल यही कॉलोनी बाईपास से बाहर नगर निगम के क्षेत्र में आती है। कॉलोनी को जाने के लिए रेलवे लाइन के साथ-साथ कच्चा रास्ता जाता है। जिसे अब तक पक्का नहीं किया गया।

Advertisements

उन्होंने कहा कि कालोनी के निकट सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट है। जिससे बरसात में शहर का सारा गंदा पानी ओवरफ्लो होकर कॉलोनी में फैल कर बीमारियां फैलाता है। पीने के पानी के लिए कुछ समय पहले तीक्ष्ण सूद के प्रयासों से समरसीबल पंप लगाया गया था ,परंतु सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के गंदे पानी से अब समरसीबल पंप से भी गंदा पानी निकल रहा है। जिससे बहुत सी बीमारियां फैल चुकी है तथा कई मौतें भी हो चुकी है। तीक्ष्ण सूद ने मोहल्ला वासियों को विश्वास दिलाया कि जल्द ही केंद्र की अमृत स्कीम के तहत कॉलोनी के पीने के पानी की सुविधा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि पंजाब में अकाली-भाजपा सरकार के समय होशियारपुर कांग्रेसी सिटी घोषित करवाया गया था तथा केंद्र सरकार ने शहर के समुचित विकास के लिए फंड भी भेज दिया था। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की लोक विरोधी नीतियों के कारण अमृत स्कीम लागू करने में 3 साल के विलंब के कारण नगर निवासियों को सुविधाओं के अभाव का संताप भोगना पड़ रहा है। इस मौके पर महामंत्री विनोद परमार, निपुण शर्मा,कृष्ण अरोड़ा, सुरेश भाटिया,अशोक कुमार शोकी, विनय कुमार, रंजीत राणा, सतीश बावा, यशपाल शर्मा, संजू अरोड़ा, शिव कुमार काकू, अनिल हंस, दिलबाग सिद्धू, राकेश कुमार, राकेश सैनी मिंटा, अमित अंगरा, चिंटू हंस, विपुल वालिया आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here